YouTube से हटा गया चाहत फतेह अली खान का वायरल सांग ''बदो बदी, मिलियन्स में थे व्यूज

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2024 - 01:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हाल ही में सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहे गाने 'बदो बदी' को YouTube से हटा दिया गया है। चाहत फतेह अली खान का यह गाना इंस्टाग्राम रील्स, YouTube वीडियोज़ और शॉर्ट्स पर धूम मचा रहा था। चाहत फतेह अली खान के आधिकारिक YouTube चैनल पर पोस्ट किए गए इस गाने के वीडियो पर 25 मिलियन से ज्यादा व्यूज थे। 

क्यों हटाया गया 'बदो बदी' गाना?
रिपोर्ट्स के मुताबिक, चाहत फतेह अली खान के गाने 'बदो बदी' को कॉपीराइट इशू की वजह से हटाया गया है। यह गाना 1973 में आई फिल्म "बनारसी ठग" के लिए नूर जहान ने गाया था। दोनों गानों के बोल समान थे, जिसकी वजह से नूर जहान की टीम ने कॉपीराइट का क्लेम किया और चाहत फतेह अली खान के गाने को YouTube से हटाना पड़ा। रिपोर्ट्स की मानें तो ओरिजनल कंपोजिशन के राइट्स रखने वाली नूर जहान की टीम ने कॉपीराइट का क्लेम कर सकती है। इस गाने को चाहत फतेह अली खान के यूट्यूब चैनल पर अप्रैल 2024 में शेयर किया गया था। इस गाने को तमाम लोगों ने रील्स में इस्तेमाल किया है। हालांकि, अब इसका वीडियो YouTube (चाहत फतेह अली खान के चैनल) पर नहीं है।

क्या YouTube ऐसे हटाता है वीडियोज़?
YouTube किसी भी वीडियो को कॉपीराइट इशू होने पर हटा सकता है। यदि आपने किसी की अनुमति के बिना उसकी फोटो या क्लिप का इस्तेमाल किया है और वह शख्स उस पर कॉपीराइट क्लेम करता है, तो YouTube उस वीडियो को हटा सकता है।

कौन हैं चाहत फतेह अली खान?
चाहत फतेह अली खान का असली नाम काशिफ राणा है और उनका जन्म मार्च 1965 में हुआ था। उन्होंने कई अन्य गाने भी गाए हैं, लेकिन 'बदो-बदी' मीम्स कल्चर का हिस्सा बनने की वजह से काफी वायरल हुआ। शुरुआत में इस गाने में फीचर हुईं एक्ट्रेस वजदान राव रांगड़ को भी काफी ट्रोल किया गया था। उन्होंने कहा था कि उन्होंने ईद पर कपड़े खरीदने के लिए इस गाने पर परफॉर्म किया था।  फिलहाल, चाहत फतेह अली खान का यह गाना YouTube से हटा दिया गया है, लेकिन सोशल मीडिया पर इसकी लोकप्रियता अभी भी बनी हुई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News