केन्द्र ने पूर्णत: कैशलेस अर्थव्यवस्था की बात कभी नहीं कही- सुशील

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2016 - 05:03 PM (IST)

पटना : नोटबंदी से उत्पन्न नकदी की समस्या के समाधान की डेडलाइन नजदीक आने के बावजूद नोटों की किल्लत बरकरार रहने को लेकर विपक्ष की आलोचना झेल रही नरेंद्र मोदी सरकार का बचाव करते हुए बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज कहा कि केंद्र ने देश की अर्थव्यवस्था के पूरी तरह से कैशलेस होने का कभी दावा नहीं किया।

भाजपा विधानमंडल दल के नेता एवं बिहार के पूर्व वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी ने यहां नोटबंदी लागू होने के 42वें दिन संवाददाताओं से कहा, केंद्र सरकार ने कभी नहीं कहा कि नोटबंदी से देश पूरी तरह से कैशलेस अर्थव्यवस्था में परिवर्तित हो जाएगा बल्कि केंद्र ने यह जरूर कहा है कि इससे नकद के कम से कम इस्तेमाल और डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 500 और 1000 रुपए के पुराने नोटों को चलन से बाहर करने का फैसला लेने के बाद देश में उत्पन्न नकदी की समस्या से निजात दिलाने के लिए डिजिटल लेनदेन प्रक्रिया अपनाने की अपील करते हुए लगातार यह कहते रहे हैं कि नोटबंदी का उद्देश्य देश में कैशलेस अर्थव्यवस्था स्थापित करना है। केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने भी कहा था कि प्रधानमंत्री का उद्देश्य नोटबंदी के जरिए देश को कैशलेस अर्थव्यवस्था बनाना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News