केंद्र सरकार ने बीवीआर सुब्रह्मण्यम को नियुक्त किया NITI आयोग का सीईओ, परमेश्वरन अय्यर का लेंगे जगह

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2023 - 08:12 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के पूर्व अधिकारी बीवीआर सुब्रमण्यम को नीति आयोग का नया मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया गया है। वह परमेश्वरन अय्यर का स्थान लेंगे, जिन्हें विश्व बैंक का कार्यकारी निदेशक (ईडी) नियुक्त किया गया है। छत्तीसगढ़ कैडर के 1987 बैच के आईएएस अधिकारी सुब्रमण्यम 30 सितंबर को सेवानिवृत्ति के बाद दो साल के अनुबंध पर भारत व्यापार संवर्धन संगठन (आईटीपीओ) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (एमडी) के तौर पर नियुक्त थे।

कार्मिक मंत्रालय के सोमवार को जारी आदेश के अनुसार, मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने सुब्रमण्यम की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। उनकी नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तारीख से दो साल के लिए की गई है। नीति आयोग के सीईओ के तौर पर काम कर रहे अय्यर को विश्व बैंक मुख्यालय में तीन साल के लिए कार्यकारी निदेशक के तौर पर नियुक्त किया गया है। विश्व बैंक का मुख्यालय वाशिंगटन डीसी, अमेरिका में है।

आदेश में कहा गया कि अय्यर 1988 बैच के आईएएस अधिकारी राजेश खुल्लर का स्थान लेंगे, जिन्हें उनके कैडर राज्य हरियाणा में वापस भेज दिया गया है। अय्यर 24 जून, 2022 को दो साल के लिए नीति आयोग के सीईओ नियुक्त किए गए थे। एक अन्य आदेश में, राजेश राय को सरकारी उपक्रम आईटीआई लिमिटेड में पांच वर्ष के लिए चेयरमैन और प्रबंध निदेशक के तौर पर नियुक्त किया गया है। राय इस समय महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) के महाप्रबंधक हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News