देशभर में आज हनुमान जन्मोत्सव की धूम, दिल्ली से लेकर बंगाल तक शहर-शहर अलर्ट...सुरक्षा के कड़े इंतजाम

punjabkesari.in Thursday, Apr 06, 2023 - 08:49 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देशभर में आज हनुमान जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। रामनवमी शोभा यात्रा के दौरान देश के कई हिस्सों में हुई हिंसा से सबक लेते हुए गुरुवार को हनुमान जन्मोत्सव पर हर राज्य में सुरक्षा कड़ी की गई है। इस बार हर जगह अलर्ट रहने का आदेश दिया गया है।

PunjabKesari

केंद्र सरकार भी हनुमान जन्मोत्सव के हर कार्यक्रम और शोभायात्रा पर खास  नजर बनाए हुए है। बुधवार को गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए कहा है। मंत्रालय ने कहा कि देश में जहां-जहां धारा-144 लागू की गई है, उन इलाकों में शोभायात्रा न निकालने दी जाए। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पिछले सप्ताह रामनवमी के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में हुई सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को यह परामर्श जारी किया है।

PunjabKesari

गृह मंत्री के कार्यालय ने ट्वीट किया कि राज्य / केंद्र शासित प्रदेश की सरकारों को कानून-व्यवस्था बनाए रखने, त्योहार के दौरान शांति कायम रखने और समाज में सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की आशंका वाले हर प्रकार के कारक पर नजर रखने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News