पूर्वोत्तर राज्य न तो ‘दिल्ली' से और ना ही ‘दिल' से दूर है, चुनाव नतीजों में बीजेपी की जीत से गदगद हुए पीएम मोदी

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2023 - 09:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की लगातार जीत का श्रेय बृहस्पतिवार को पार्टी की सरकारों के कार्यों, उनकी कार्य संस्कृति तथा पार्टी कार्यकर्ताओं के समर्पण की ‘त्रिवेणी' को दिया। त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन पर बधाई देने के लिए यहां भाजपा मुख्यालय में आयोजित समारोह में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि चुनाव परिणाम देश और दुनिया के सामने भारत के लोकतंत्र तथा लोकतांत्रिक संस्थाओं में लोगों की आस्था को प्रदर्शित करते हैं।

न तो ‘दिल्ली' से और ना ही ‘दिल' से दूर
उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के चुनाव परिणामों ने पूरी तरह साफ कर दिया है कि यह क्षेत्र न तो ‘दिल्ली' से और ना ही ‘दिल' से दूर है। पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि इन राज्यों की जनता ने भरपूर आशीर्वाद दिया है। मैं त्रिपुरा मेघालय, नगालैंड के कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं। दिल्ली में या हमारे अन्य इलाकों में बीजेपी का काम करना उतना कठिन नहीं है, जितना नॉर्थ ईस्ट में है। इसलिए यहां के कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं। आप सभी भाजपा कार्यकर्ता की मेहनत का परिणाम है। इन चुनाव परिणाम में दुनिया के लिए कई संदेश हैं। आज के नतीजे ये दिखाते हैं कि भारत में लोकतंत्र और लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं पर आस्था है।

बीजेपी की जीत का राज
पीएम मोदी बोले कि त्रिवेणी में बीजेपी की जीत का राज है। भाजपा सरकारों की कार्य संस्कृति, भाजपा कार्यकर्ताओं का सेवा भाव। ये त्रिवेणी मिलकर बीजेपी की शक्ति को 111 गुना बढ़ा देते हैं। हमने देश को नई राजनीति दी है।

जेपी नड्डा का संबोधन 
भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में हुए चुनाव के नतीजों पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच, समझ और संकल्प की जीत है। पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय पर आज शाम आयोजित समारोह में श्री मोदी की उपस्थिति में नड्डा ने कहा, ‘यह जीत कोई अचानक नहीं हुई है। प्रधानमंत्री जी ने एक लंबी सोच लेकर, दूर द्दष्टि लेकर और एक संकल्प लेकर भारत की राजनीति में और राजनेताओं के द्वारा जिस पूर्वोत्तर की उपेक्षा की जा रही थी, उसे मुख्यधारा में लाने का काम और पूर्वोत्तर को आगे बढ़ाने का काम प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया है।'' नड्डा ने कहा कि 2014 से पहले पूर्वोत्तर घेराव, आतंकवाद,चुन-चुन कर हत्याओं और विघटनकारी गतिविधियों के लिए जाना जाता था। भाजपा अध्यक्ष ने कहा , ‘आज वह क्षेत्र शांत और स्थिरता के लिए जाना जाता है।' 

सभी कार्यकर्ताओं पर मुझे गर्व
त्रिपुरा-नगालैंड में पीएम मोदी ने चुनावी नतीजों के बाद ट्वीट कर लोगों का धन्यावाद जताया है और कहा कि  त्रिपुरा का दिल से शुक्रिया। त्रिपुरा-नगालैंड में बीजेपी की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि त्रिपुरा का दिल से शुक्रिया। ये स्थिरता और विकास के लिए वोट है। त्रिपुरा में बीजेपी विकास के लिए आगे भी काम करती रहेगी। सभी कार्यकर्ताओं पर मुझे गर्व है।


कोनार्ड संगमा ने बीजेपी को दिया ऑफर
नागालैंड और त्रिपुरा में बीजेपी ने एक बार फिर सत्ता में वापसी कर ली है, जबकी मेघालय में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला पाया है। ऐसे में कोनार्ड संगमा ने बीजेपी को गठबंधन सरकार बनाने का ऑफर दिया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने बृहस्पतिवार को कहा कि मेघालय के मुख्यमंत्री और नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के प्रमुख कोनराड संगमा ने पर्वतीय राज्य में अगली सरकार बनाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से आशीर्वाद मांगा है।

संगमा ने अमित शाह जी को फोन
शर्मा ने ट्विटर पर यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की मेघालय इकाई को राज्य में सरकार के गठन में एनपीपी का समर्थन करने की सलाह दी है। उन्होंने ट्वीट किया, "मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने माननीय गृह मंत्री अमित शाह जी को फोन किया और नई सरकार बनाने के लिए उनका समर्थन एवं आशीर्वाद मांगा।" असम के मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, "भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय जे पी नड्डा जी ने भाजपा की मेघालय इकाई को राज्य में अगली सरकार बनाने में नेशनल पीपुल्स पार्टी का समर्थन करने की सलाह दी है।" 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News