बचावकर्मी का दावा- हेलिकॉप्टर क्रैश के बाद भी जिंदा थे CDS जनरल बिपिन रावत

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 10:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क: तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को हुए हेलिकॉप्टर हादसे में जान गंवाने के बाद सीडीएस जनरल बिपिन रावत को लेकर पूरे देश में शोक की लहर है बता दें कि इस बीच एक जानकारी सामने आई हैं कि  हेलिकॉप्टर क्रैश के बाद भी CDS  जनरल बिपिन रावत जिंदा थे और अपना नाम ठीक से बताने में पूरी तरह सक्षम थे। 
 

बता दें कि यह दावा राहत और बचाव दल में शामिल उस शख्स ने किया है जो सबसे पहले चॉपर के बिखरे पड़े मलबे के पास पहुंचा था। हादसे के बाद वहां राहत और बचाव के लिए पहुंची टीम में शामिल NC मुरली नाम के इस बचावकर्मी ने पूरी जानकारी बताते हुए कहा कि हमने 2 लोगों को जिंदा बचाया, जिनमें से एक CDS बिपिन रावत थे। उन्होंने धीमी आवाज में अपना नाम बताया। उनकी मौत अस्पताल जाते वक्त रास्ते में हुई हालांकि हम उस वक्त जिंदा बचाए गए दूसरे शख्स की पहचान बाद में ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के तौर पर की गई थी।
 

बचावकर्मी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक,  CDS जनरल रावत के शरीर के निचले हिस्से बुरी तरह जल गए थे। इसके बाद उन्हें एक बेडशीट में लपेट कर एंबुलेंस में ले जाया गया था। NC मुरली फायर सर्विस टीम में शामिल थे। जो राहत टीम वहां पहुंची थी उन्होंने बताया है कि जलते विमान के मलबे को बुझाने के लिए फायर सर्विस इंजन को वहां तक ले जाने के लिए सड़क नहीं थी। वो आसपास के घरों और नदियों से पानी लाकर इस आग को बुझाने की कोशिश कर रहे थे।  
 

बचावकर्मी के मुताबिक, बचावकर्मियों को 12 लोगों की डेड बॉडी मिली, जबकि 2 लोगों को जिंदा बचाया गया था। जिंदा बचे दोनों लोग बुरी तरह झुलसे हुए थे।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News