देश की धरती, जल और आकाश की रक्षा करने के हमारी तीनों  सेनाएं तैयार: बिपिन रावत

punjabkesari.in Monday, Dec 14, 2020 - 04:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS)  जनरल बिपिन रावत ने एक बार फिर दोहराया कि  भारतीय बल देश की सीमाओं की रक्षा करने के लिए पूरी तरह से सक्षम है। उन्होंने कहा कि  हम हर तरह के हालात के लिए खुद को तैयार कर चुके हैं। देश की धरती, जल और आकाश की रक्षा करने में तीनों सेनाएं कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

 

खुद काे तैयार कर चुकी है सेना 
जनरल रावत कोलकाता में नेवी के हिमगिरि युद्धपोत के समुद्र में  लॉन्चिंग कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना की आपदा के बीच चीन ने लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) के उत्तर-पूर्वी बॉर्डर पर यथास्थिति बदलने की कोशिश की। लेकिन हमारी सेना इस तरह के हालात के लिए खुद काे तैयार कर चुकी है। उन्होंने कहा कि अगर तीनों मार्चे पर एक साथ चुनौतियां मिली तो भी सेना उससे पार पाने और दुश्मन देश को मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है।

 

PLA हालात को बिगाड़ने की कर रहा कोशिश: रावत 
CDS रावत ने कहा PLA हालात को बिगाड़ने की कोशिश कर रही है लेकिन हम उस पर कार्रवाई कर रहे हैं। 2017 में भी  डोकलाम में ऐसी ही स्थिति पैदा हुई थी, जिसका भारतीय सेना ने डटकर सामना किया था।  रावत से जब पाकिस्तान द्वारा लगातार किए जाने वाले सीजफायर को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि  दूसरे पक्ष को अधिक चिंतित होना चाहिए। हम पूरी तरह से तैयार हैं और किसी भी विपरीत परिस्थिति का सामना कर सकते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News