CBSE Board Exam 2022:  कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा से पहले CBSE करेगा लाइव वेबिनार

punjabkesari.in Monday, Apr 25, 2022 - 10:25 AM (IST)

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड CBSE कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा से पहले एक लाइव वेबिनार आयोजित कर रहा है। जिसमें छात्रों और शिक्षकों को बोर्ड परीक्षा के लिए तैयार करने के कुछ जरूरी दिशा-निर्देश दिए जाएंगे।  

बता दें कि  CBSE की  10वीं और 12वीं की परीक्षा कल यानी 26 अप्रैल 2022 से शुरू हो रही है।  इस साल देश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को देखते हुए बोर्ड परीक्षा 2 टर्म में आयोजित की जा रही है।  

सीबीएसई बोर्ड के अध्यक्ष विनीत जोशी आज सुबह 11 बजे एक लाइव वेबिनार का संचालन किआ। 1 घंटे के इस लाइव वेबिनार में छात्रों और शिक्षकों को बोर्ड परीक्षा के लिए तैयार करने के कुछ जरूरी दिशा-निर्देश दिए जाएंगे। सीबीएसई बोर्ड के शिक्षकों के लिए इस वेबिनार में शामिल होना अनिवार्य है।
 
 सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स इस वेबिनार को यूट्यूब पर देख सकते है।बता दें कि सीबीएसई बोर्ड ने अपने लाइव वेबिनार के संबंध में एक बयान भी साझा किया जिसमें लिखा है कि बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों और पदाधिकारियों की भूमिका और जिम्मेदारियों के बारे में समझाने के लिए लाइव वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है। 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News