एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Feb 19, 2018 - 12:49 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

800 करोड़ फ्रॉड केस: हिरासत में लिए गए रोटोमैक के मालिक कोठारी, CBI कर रही पूछताछ
हीरा व्यवसायी नीरव मोदी के बाद अब एक और कारोबारी विक्रम कोठारी पर विभिन्न बैंकों को 800 करोड़ रुपए का चूना लगाकर कथित तौर पर विदेश भागने का आरोप है। कोठारी रोटोमैक पेन कंपनी के प्रवर्तक हैं। जानकारी के अनुसार सीबीआई ने विक्रम कोठारी पर अपना शिकंजा कस दिया है। बैंक ऑफ बड़ौदा की शिकायत पर सीबीआई ने रोटोमैक पेन के प्रोमोटर विक्रम कोठारी के खिलाफ 800 करोड़ रुपए के ऋण का भुगतान नहीं करने का मामला दर्ज किया है।

गुजरात नगरपालिका चुनावः मतगणना जारी, BJP-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर
गुजरात की 74 नगरपालिकाओं के लिए हुए मतदान के आज नतीजे आएंगे। सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती जारी है। शुरूआती रुझानों में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। भाजपा 17 सीटों से जबकि कांग्रेस 13 सीटों से आगे चल रही है। बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद निकाय के लिए 17 फरवरी को 74 नगरपालिकाओं, दो जिला पंचायत, 17 तालुका पंचायत और करीब 1400 ग्राम पंचायतों में वोटिंग हुई थी।

PNB घोटाले पर शत्रुघ्न का हमला, कहा- चौकीदार सो गया, दमदार खो गया
भाजपा के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा। सिंन्हा ने पीएम को उनके चौकीदार बाले बयान की याद दिलाते हुए कहा कि बड़ा चौकीदार सो गया, छोटा दमदार खो गया और हम सब देखते ही रह गए।

गोवा CM पर्रिकर मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती, हाल जानने पहुंचे PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का हालचाल जानने के लिए रविवार को मुंबई के लीलावती अस्पताल गए जहां उनकी अग्नाशय की बीमारी का इलाज चल रह है। पीएम मोदी शाम को करीब 15 मिनट तक अस्पताल में रहे। उनके साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस थे।’’ वहीं पर्रिकर के खराब स्वास्थ्य के कारण गोवा विधानसभा के बजट सत्र की अवधि घटा कर तीन दिन कर दी गई है। भाजपा सांसद नरेंद्र सावैकर ने बताया कि पर्रिकर सत्र में शामिल नहीं होंगे क्योंकि उनका 15 फरवरी से लीलावती अस्पताल में अग्नाशय की बीमारी का इलाज चल रहा है। 

PNB घोटालाः आरोपियों ने किए चौंकाने वाले खुलासे, मोदी के पास थे बैंक कंप्यूटरों के पासवर्ड
पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) में 11,400 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के मामले की पर्तें धीरे-धीरे खुल रही हैं। सीबीआई के सामने गिरफ्तार बैंक के 3 अधिकारियों ने कई अहम खुलासे किए। आरोपियों ने बताया कि नीरव मोदी के अधिकारियों की पहुंच बैंक के कंप्यूटर सिस्टमों तक थी। यही नहीं उन्होंने बताया कि बैंक अधिकारियों ने नीरव मोदी को सिस्टमों के पासवर्ड तक दिए हुए थे।

परिवार संग गुजरात पहुंचे कनाडा प्रधानमंत्री ट्रूडो, अक्षरधाम मंदिर भी गए
भारत के सप्ताह भर के दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन पियरे ट्रूडो आज गुजरात की एक दिवसीय यात्रा पर है। अपनी गुजरात यात्रा के दौरान वे अपने परिवार के साथ साबरमती आश्रम गए। उनकी पत्नी वहां चरखा भी चलाया। इसके बाद वे अक्षरधाम मंदिर गए।

कनाडा के पीएम की पंजाब यात्रा पर गरमाएगी सियासत, सीएम से मुलाकात पर संदेह
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की अमृतसर यात्रा को लेकर तस्वीर स्पष्ट होनी शुरू हो गई है। अपने परिवार के साथ भारत यात्रा पर आए ट्रूडो 21 को अमृतसर पहुंच रहे हैं। वह दरबार साहिब में माथा टेकेंगे। इस यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह से उनकी मुलाकात तो नहीं होगी, लेकिन अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल उनकी अगवानी के लिए अमृतसर में मौजूद रहेंगे। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भी भारत सरकार के प्रतिनिधि के रूप में मौजूद रहेंगी।

PNB घोटालाः बैंक अफसरों की आई शामत, CVC ने जारी किए अहम निर्देश
पंजाब नैशनल बैंक में हुए 11400 करोड़ रुपए के महाघोटाले ने पूरे देश को हैरान कर दिया है। इस घोटाले के बाद सेंट्रल विजिलेंस कमीशन (सीवीसी) ने सभी बैंकों को उन अधिकारियों के ट्रांसफर का आदेश दिया है, जो एक ही शाखा में तीन साल से अधिक समय से जमे हैं। सीवीसी के अनुसार बैंक ऐसे सभी ट्रांसफर के बाद उनको सूचना भी दें।

बाजार में गिरावट, सैंसेक्स 143 अंक लुढ़का और निफ्टी 10400 के करीब
एशियाई बाजारों से मिले अच्छे संकेतों के बावजूद शेयर बाजार की शुरुआत आज हल्की बढ़त के साथ हुई। कारोबार की शुरुआत में आज 43.19 सैंसेक्स अंक यानि 0.13 फीसदी बढ़कर 34,053.95 पर और निफ्टी 36.60 अंक यानि 0.35 फीसदी बढ़कर 10,488.90 पर खुला। कारोबार के दौरान सरकारी बैंकों के शेयरों में बिकवाली बढ़ने से बाजार में गिरावट बढ़ गई। सैंसेक्स 142.68 अंक गिरकर 33,868.08 पर और निफ्टी 136.40 अंक गिरकर 10,409.10 पर कारोबार कर रहा है।

बांग्लादेश को 75 रन से हरा श्रीलंका ने किया क्लीनस्वीप
सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस की 42 गेंद में 70 रन की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत श्रीलंका ने रविवार को बांग्लादेश को दूसरे और अंतिम टी-20 मैच में 75 रन से हराकर श्रृंखला 2-0 से अपने नाम की। मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज कुसल ने टी-20 करियर की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए।

काैन है ये नया अफ्रीकी तेज गेंदबाज जिसने रैना की उम्मीदों पर फेरा पानी
साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन में सुरेश रैना को शामिल किया गया। अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में एक साल बाद जब रैना क्रीज पर आए तो उनके सभी फैंस को उम्मीदें थी कि वह बड़ी पारी खेलेंगे। कप्तान कोहली ने भी उन्हें तीसरे नंबर पर भेजकर खुद को साबित करने का माैका दिया, लेकिन वह तेज पारी खेलने के चक्कर में 7 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हो गए। वह 2 चाैके आैर 1 छक्का लगाकर अफ्रीका के तेज गेंदबाज जूनियर डाला की गेंद पर आउट गए। 

सामने आई फिल्म 'अय्यारी' की तीसरे दिन की कमाई, जानें वीकेंड पर कितना रहा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म 'अय्यारी' की तीन दिनों की कमाई सामने आ चुकी हैं। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पा रही है। फिल्म ने शुक्रवार को 3 करोड़ 36 लाख रुपए और शनिवार को 4 करोड़ 4 लाख रुपए का बिजनेस किया था। 

पति आदित्य को हर रोज गालियां देती हैं रानी मुखर्जी, चौंकाने वाली वजह आई सामने
बॉलीवडु एक्ट्रैस रानी मुखर्जी इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म हिचकी को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। हाल ही में रानी एक्ट्रैस नेहा धूपिया के टॉक शो बीएफएफ विद वोग्स में शिरकत करने पहुंचीं, यहां उन्होंने अपनी पसर्नल लाइफ से जुड़ी काफी बातें शेयर कीं। इस दौरान रानी ने बताया कि उनके पति आदित्य चोपड़ा को तीन ‘F’ ही पसंद हैं। 

मंगलवार को घर पर करें ये विलक्षण प्रयोग, बना रहेगा जीवन में सुख और पैसा
मनचाहे कार्य की सिद्धि के लिए मंगलवार अथवा शनिवार को घर के एकांत में ये विलक्षण प्रयोग किया जा सकता है। घर में एकांत वातावरण की व्यवस्था न हो पाए तो किसी निर्जन स्थान पर बने हनुमान मन्दिर में ये प्रयोग करें। शुद्ध स्थान और शान्त वातावरण एकाग्रता में वृद्धि करता है। हनुमान जी का चित्रपट अथवा श्रीस्वरूप अपने सामने रखें। अब ऊनी अथवा कुशासन पर बैठ जाएं। 

भविष्यफल: मंगल रख रहे हैं शुक्र पर नजरें चार, रोमांटिक रहेगा मंगलवार
मंगलवार दि॰ 20.02.18 चंद्र मीन राशि व रेवती नक्षत्र, भाग्यांक 6, शुभदिशा दक्षिणपूर्व, शुभरंग गुलाबी, राहुकाल शाम 3 से शाम 4:30 तक।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News