CBI ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीए को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 10:06 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता के पूर्व लेखा परीक्षक बताए जा रहे चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) को दिल्ली आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। सीबीआई ने हैदराबाद निवासी बुचिबाबू गोरंटला को आबकारी नीति से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया था। 

केन्द्रीय एजेंसी के हैदराबाद और नयी दिल्ली स्थित कार्यालयों में पिछले साल अगस्त से अक्टूबर के बीच गोरंटला से 15 बार पूछताछ की गई है। सीबीआई ने कथित आरोपों के संबंध में इस साल भी एक और चार फरवरी को गोरंटला से पूछताछ की थी और उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर उनसे पूछताछ की थी। सीबीआई ने गोरंटला को विशेष अदालत के समक्ष पेश किया जिसने उसे 11 फरवरी तक के लिए केन्द्रीय एजेंसी की हिरासत में भेज दिया है। 

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई दिल्ली आबकारी नीति बनाने और उसे लागू करने में संदिग्धों द्वारा की गई साजिश, धन के लेन-देन और सरकारी अधिकारियों/कर्मचारियों सहित अन्य आरोपियों की भूमिकाओं का पता लगाएगी। 

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने मंगलवार की रात गोरंटला को गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने आरोप लगाया है कि अब रद्द की जा चुकी दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 को बनाने और उसके कार्यान्वयन में गोरंटला की भूमिका से हैदराबाद स्थित थोक एवं खुदरा लाइसेंसधारियों को ‘‘अनुचित लाभ'' पहुंचा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News