सचिवालय के रिकॉर्ड रूम से फाइलें गायब मामले में मुकदमा दर्ज, सेक्रेटरी राजशेखर की शिकायत पर हुईFIR

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 08:35 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली पुलिस ने विशेष सचिव (सतर्कता) वाईवीवीजे राजशेखर के कार्यालय से संवेदनशील फाइल और दस्तावेज हटाये जाने के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कथित घटना 15-16 मई की दरमियानी रात की है। इससे पहले ही सतर्कता मंत्री सौरभ भारद्वाज ने राजशेखर को विशेष सचिव (सतर्कता) के रूप में उनके कर्तव्यों से मुक्त किया था और उनके पास रखे फाइल तथा दस्तावेज किसी अन्य अधिकारी को सौंपे जाने थे।

अधिकारियों ने कहा कि राजशेखर की शिकायत के आधार पर बृहस्पतिवार को आईपी इस्टेट थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी। राजशेखर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास के निर्माण और सरकार की अब समाप्त की जा चुकी आबकारी नीति सरीखे संवेदनशील मामले देख रहे थे।

राजशेखर ने अपने वरिष्ठों को दी गई रिपोर्ट में कहा था कि उन्होंने 15 मई की रात को अपना कक्ष खोले जाने और फाइलें हटाये जाने का कड़ा विरोध किया था। उन्होंने आरोप लगाया कि दस्तावेजों को पास के कमरे में फोटोकॉपी के लिए ले जाया गया और उन्हें शक था कि संवेदनशील जांच से जुड़े इन कागजों से छेड़छाड़ हो सकती है।

दिल्ली सरकार ने कहा था कि उनके आरोपों की विस्तार से जांच की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली सचिवालय में चौथी मंजिल पर स्थित राजशेखर के कार्यालय के बाहर के सीसीटीवी फुटेज अधिकारियों ने जांच के लिए सुरक्षित रख लिये हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News