गिलानी के बारे में फर्जी सूचना फैलाने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

2021-04-15T18:22:08.48

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के बारे में फर्जी सूचना सोशल मीडिया पर प्रसारित करने के आरोप में जम्मू कश्मीर की बडगाम जिला पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है । एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी दी । 

एक ट्वीटर खाते पर एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गयी थी जिसमें अलगाववादी नेता ने बच्चों की हत्या और धार्मिक स्थलों के अपमान के खिलाफ कथित रूप से आम बंद का आह्वान किया था । इस ट्वीटर हैंडल के बारे में दावा​ किया गया कि यह गिलानी का आधिकारिक ट्वीटर खाता है ।
गिलानी द्वारा हस्ताक्षरित इस प्रेस विज्ञप्ति में पिछले शुक्रवार से चार मुठभेड़ों में मारे गये 12 आतंकवादियों का हवाला दिया गया था । इनमें से एक मुठभेड़ मस्जिद में हुयी थी जिससे इस अभियान में मस्जिद को भारी क्षति पहुंची थी ।

 

बडगाम पुलिस के एक प्रवक्ता ने ट्वीट किया, 'सैयद अली शाह गिलानी के पारिवारिक सूत्रों के अनुसार यह ट्वीट फर्जी है और पाकिस्तान से किसी ने यह जारी किया है । हिंसा भड़काने के लिये सोशल मीडिया के माध्यम से जिन लोगों ने इसे प्रसारित किया है पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है ।'

 

इस बीच कश्मीर संभाग के पुलिस महानिरीक्षक विजय कमार ने लोगों से कहा है कि सोशल मीडिया अफवाह पर ध्यान नहीं दें ।
 


Content Writer

Monika Jamwal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static