Karnataka: बेंगलुरु में 23 चालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, शराब पीकर स्कूल वाहन चलाने का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2024 - 04:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बेंगलुरु यातायात पुलिस ने कथित तौर पर शराब पीकर वाहन चलाने के आरोप में 23 स्कूल वाहन चालकों के खिलाफ मंगलवार को मुकदमा दर्ज किया। दरअसल,  विशेष अभियान के तहत 3016 स्कूल वाहनों की जांच की गई। इस दौरान 23 वाहनों के चालक शराब पीकर वाहन चलाते पाए गए, जिसके बाद उन पर मुकदमा दर्ज किया गया।

क्या कहती है पुलिस?
पुलिस ने बताया कि विशेष अभियान के तहत सुबह सात बजे से नौ बजे तक 3016 स्कूल वाहनों की जांच की गई। जिनमें से 23 वाहनों के चालक शराब पीकर वाहन चलाते पाए गए। बेंगलुरु के संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) एम.एन.अनुचेत ने बताया कि इन चालकों को मोटर वाहन अधिनियम के तहत अभियोजित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस संबंधित क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ)आगे की कार्रवाई के लिए भेजे जा रहे हैं। अनुचेत ने बताया, ‘‘विशेष अभियान के दौरान 11 वाहन ऐसे मिले जिनके पास ‘फिटनेस' प्रमाण पत्र नहीं था और इन वाहनों को संबंधित आरटीओ को जरूरी कार्रवाई के लिए भेज दिया गया। विद्यार्थियों और अन्य सड़क उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आगे भी इस तरह के अभियान नियमित तौर पर चलाए जाएंगे।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News