भड़काऊ भाषण प्रकरण में मेवाणी के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Apr 07, 2018 - 05:35 PM (IST)

चित्रदुर्ग (कर्नाटक): मध्य कर्नाटक शहर में शुक्रवार को एक सभा के दौरान गुजरात में कांग्रेस समर्थित दलित नेता विधायक जिग्नेश मेवाणी को भड़काऊ भाषण देने के खिलाफ स्थानीय पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। यह शिकायत टी जयंत ने दर्ज कराई है जो जिला स्तर के अधिकारी हैं और चुनाव प्रक्रिया की देखरेख करने के लिए उन्हें उडऩदस्ते में नियुक्त किया गया है।

उन्होंने अपनी शिकायत में मेवाणी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने शुक्रवार शाम बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिया था। मेवाणी ने  मोदी पर प्रतिवर्ष दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा न कर पाने का आरोप लगाया। उन्होंने कथित तौर पर कर्नाटक के लोगों से मोदी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने को कहा। उन्होंने कहा कि जब मोदी कर्नाटक में चुनावी सभा को संबोधित करें तो कुर्सी उठाकर विरोध जताने जैसी बातें कहीं।

मेवाणी कहा कहा यदि मोदी अपने वादों को पूरा नहीं कर सकते तो उन्हें हिमालय के राम मंदिर में चला जाना चाहिए और प्रधानमंत्री के पद पर रहने के बजाय वहां जाकर भजन गाने चाहिए। मोदी के राज्य में 12 मई के विधानसभा चुनाव से पूर्व बेंगलुरु में 15 अप्रैल को रैली संबोधित करने की संभावना है। मेवाणी को मोदी के खिलाफ लोगों को भड़काने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153, 188 117 और 34 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News