हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर Amazon की बढ़ी मुश्किलें, FIR दर्ज

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2019 - 11:40 AM (IST)

नोएडा: दिग्गज ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजन की हिन्दू देवी-देवताओं के अपमान मामले में मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अब इस मामले में नोएडा के एक व्यक्ति ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में शुक्रवार को अमेजन पर एफआईआर दर्ज कराया है। शिकायतकर्ता विकास मिश्रा का कहना है कि अमेजन ने हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। नोएडा के सेक्टर 58 के थाने में उन्होंने शिकायत दी है। पुलिस का कहना है कि अमेजन के खिलाफ धर्म के आधार पर लोगों में दुश्मनी फैलाने के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर बायकॉट अमेजन की मुहिम
अमेजन की वेबसाइट पर हिंदू देवताओं की तस्वीरों वाले टॉयलेट सीट कवर और कालीन बिकने का मामला सामने आने के बाद लोगों में गुस्सा है। गुरुवार को सोशल मीडिया पर बायकॉट अमेजन की मुहिम शुरु हुई थी।

PunjabKesari

शिकायतकर्ता का कहना है कि अमेजन अपनी वेबसाइट पर लगातार ऐसे प्रोडक्ट डालती है जिनसे हिंदुओं की भावनाएं आहत होती हैं। इससे देश में किसी भी समय सांप्रदायिक तनाव फैल सकता है। इसलिए अमेजन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि ऐसी घटनाएं बार-बार नहीं हों और हिंदू गर्व और सम्मान के साथ शांति से रह सकें।

PunjabKesari

क्या कहा बाबा रामदेव ने
शुक्रवार को पतंजलि के फाउंडर बाबा रामदेव ने भी अमेजन की निंदा की थी। उन्होंने ट्वीट कर सवाल किया था कि हमेशा भारत के ही पूर्वज देवी देवताओं का अपमान क्यों किया जाता है। क्या अमेजन इस्लाम और ईसाइयत के पवित्र चित्रों को इस रूप में प्रस्तुत कर उनका अपमान करने का दुस्साहस कर सकता है? अमेजन को माफी मांगनी चाहिए।

अमेजन का जवाब
इस मामले पर अमेजन ने प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि सभी विक्रेताओं को कंपनी की गाइडलाइंस का ध्यान रखना चाहिए। जो ऐसा नहीं करते उन पर कार्रवाई की जाएगी। वेबसाइट से उनका खाता भी हटाया जा सकता है। साथ ही कहा कि जिन प्रोडक्ट पर सवाल उठ रहे हैं उन्हें स्टोर से हटाया जा रहा है।

2017 में भी अमेजन के खिलाफ महात्मा गांधी की तस्वीर वाले फुटवियर बेचने की शिकायत मिली थी। कनाडा में तिरंगे की तस्वीर वाले डोरमेट बिकने का मामला भी सामने आया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News