प्यार के नाम पर बेटे को धोखा दिया...कैप्टन अंशुमान के पिता का बहू पर बड़ा आरोप, कहा- वीरता पुरस्कार और अनुग्रह राशि लेकर ऑस्ट्रेलिया भाग रही

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 09:10 AM (IST)

नेशनल डेस्क: सियाचिन में भीषण अग्निकांड के दौरान अपनी बहादुरी के लिए मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किए गए कैप्टन अंशुमान सिंह हाल ही में एक पारिवारिक विवाद के कारण चर्चा में हैं। उनकी विधवा, स्मृति सिंह, कैप्टन सिंह के अन्य निजी सामानों के साथ-साथ कीर्ति चक्र पदक को पंजाब के गुरदासपुर में अपने घर ले गईं। इस कदम के कारण कैप्टन सिंह के माता-पिता, जो उत्तर प्रदेश में रहते हैं, के साथ विवाद हो गया। उन्होंने सैन्य सम्मान की प्रतिकृति और 'निकट रिश्तेदार' कानून में संशोधन की इच्छा व्यक्त की है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि एक सैनिक के शहीद होने पर माता-पिता को भी मान्यता और लाभ मिले।

इस बीच हाल ही में  कैप्टन अंशुमान सिंह के पिता ने आरोप लगाया है कि उनकी बहू और अंशुमन की विधवा स्मृति सिंह वीरता पुरस्कार और अनुग्रह राशि लेकर देश से भागने की योजना बना रही हैं। कैप्टन अंशुमन के पिता ने दावा किया कि स्मृति ने प्यार के नाम पर उनके बेटे को धोखा दिया है। उन्होंने कहा, "वह उससे प्यार नहीं करती थी।" 7 जुलाई को, स्मृति और उनकी सास ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से दूसरा सबसे बड़ा शांतिकालीन वीरता पुरस्कार, कीर्ति चक्र स्वीकार किया। 

अलंकरण समारोह के बाद, स्मृति ने अपने निजी जीवन के बारे में बात करते हुए कहा कि एक इंजीनियरिंग कॉलेज में कैप्टन अंशुमान के साथ उनकी मुलाकात "पहली नजर का प्यार" थी।   कैप्टन अशुमन के पिता ने यह भी दावा किया कि स्मृति वीरता पुरस्कार और अनुग्रह राशि लेकर ऑस्ट्रेलिया भागने की योजना बना रही थी। 

यह आरोप शहीद सैनिक के माता-पिता द्वारा दावा किए जाने के कुछ ही दिनों बाद आया है कि उनकी बहू वीरता पुरस्कार के साथ-साथ उनके बेटे के कपड़े और फोटो एलबम भी पंजाब के गुरदासपुर स्थित अपने घर ले गई। मीडिया में आई रिपोर्टों में यह भी सुझाव दिया गया था कि स्मृति ने अपने पति के आधिकारिक दस्तावेजों में सूचीबद्ध स्थायी पते को लखनऊ से बदलकर गुरदासपुर कर दिया था, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि सिंह के संबंध में कोई भी संचार उनके साथ हो।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News