पाक हसीना के हुस्न का जाल, पैसों का लालच... कैंटीन संचालक ने ऐसे लीक की खुफिया जानकारी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2024 - 07:02 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसियों के लिए जासूसी करने को लेकर बीकानेर जिले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने यह सूचना दी। उनके अनुसार आरोपी सैन्य क्षेत्र ‘महाजन' में कैंटीन चलाता है जो 'हनीट्रैप' में फंसकर सामरिक महत्व की सूचनाएं पाक ‘हैंडलर' को दे रहा था। अतिरिक्त महानिदेशक (पुलिस खुफिया) संजय अग्रवाल ने बताया कि राजस्थान खुफिया विभाग ने मिलट्री इंटेलिजेंस (सैन्य खुफिया शाखा), बीकानेर के साथ संयुक्त कार्रवाई कर पाकिस्तान गुप्तचर एजेंसी के लिए जासूसी कर रहे ‘उपर का बास' गांव (बीकानेर जिले) के निवासी विक्रम सिंह (31) को गिरफ्तार किया है।

अग्रवाल ने बताया कि पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसियों की जासूसी गतिविधियों पर राजस्थान खुफिया विभाग द्वारा सतत निगरानी के दौरान पता चला कि विक्रम सिंह सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तानी खुफिया हैंडलर के निरंतर संपर्क में है। उन्होंने बताया कि जब खुफिया विभाग, जयपुर की टीम ने विक्रम सिंह की गतिविधियों पर गहनता से नजर रखी तो उसने पाया कि वह ‘हनीट्रैप' में फंसकर सोशल मीडिया के माध्यम से पाक महिला एजेंट के साथ सामरिक महत्व की सूचना साझा कर रहा है। उनके मुताबिक विक्रम सिंह ‘महाजन' में लंबे समय से कैंटीन चला रहा था तथा करीब एक साल से वह पाक खुफिया एजेंट अनीता के संपर्क में था।

अग्रवाल का कहना है कि विक्रम सिंह पाक ‘हैंडलर' को सैन्य क्षेत्र की संवेदनशील जानकारियां जैसे फोटो, प्रतिबंधित स्थान की लोकेशन एवं वीडियो एवं यूनिट एवं अधिकारियों की जानकारी सोशल मीडिया पर उपलब्ध करवा रहा था। उन्होंने बताया कि विक्रम सिंह से पूछताछ एवं उसके द्वारा प्रयुक्त मोबाइल फोन के तकनीकी विश्लेषण से उपरोक्त तथ्यों की पुष्टि होने पर आरोपी के विरुद्ध सरकारी गोपनीयता कानून 1923 के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News