आतंकी नवीद को पकडऩे के लिए अभियान तेज

punjabkesari.in Friday, Feb 09, 2018 - 03:55 PM (IST)

श्रीनगर : श्रीनगर के एस.एम.एच.एस. अस्पताल से गत 6 फरवरी को फरार हुआ लश्कर-ए-तोयबा के आतंकी नवीद जट्ट उर्फ अबु हंजाला को पकडऩे के लिए पुलिस ने अभियान को तेज कर दिया है। इसी क्रम में पुलिस के विशेष अभियान टीम ने गत रात दक्षिण कश्मीर के पुलवामा व शोपियां में लगभग आधा दर्जन जगहों पर छापेमारी की, लेकिन लश्कर आतंकी हाथ नहीं आया। हालांकि, पुलिस अब तक नवीद की फरारी के सिलसिले में करीब 20 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले चुकी है। 


एक अधिकारी ने कहा कि पुलवामा और शोपियां में कुछ खास जगहों की निशानदेही की गई है, जहां लश्कर व हिज्ब के ठिकाने होने संभावना है। इन सभी जगहों पर लगातार छापेमारी की जा रही है। पुलवामा के सिंगु, काकपुरा, ललहार और शोपियां  के अवनीर, एकीगाम व उसके साथ सटे इलाकों में पुलिस व सेना के जवानों के संयुक्त कार्यदल ने बीती रात से आज सुबह तक छापेमारी की।  संबधित पुलिस अधिकारियों की मानें तो नवीद शोपियां जिले में पहुंच चुका है और हिजब कमांडर सददाम पडर के साथ ही है। वह दक्षिण कश्मीर में सक्रिय लश्कर के विदेशी आतंकियों के साथ संपर्क बना रहा है। 

चार लोगों को किया है गिरफ्तार
हालांकि अधिकारिक तौर पर पुलिस ने नवीद की फरारी के सिलसिले में सिर्फ चार लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। लेकिन संबधित सूत्रों की मानें तो अब तक 20 लोगों को इस मामले में पूछताछ के लिए तलब किया गया है या गिरफ्तार किया गया है। इनमें आतकी हिलाल अहमद राथर के दो भाई जावेद और मंजूर भी शामिल हैं। हिलाल ने नवीद को भगाने में अहम भूमिका निभाई है और वह हिजबुल मुजाहिदीन का एक सक्रिय आतंकी है। उसने भी गत रोज सोशल मीडिया पर एसाल्ट राइफल संग अपनी फोटो को वायरल किया है। 
गौरतलब है कि वर्ष 2014 में पकड़ा गया लश्कर आतंकी नवीद जटट उर्फ अबु हंजला गत मंगलवार को श्रीनगर के एक अस्पताल में दो पुलिसकर्मियों की हत्या करने के बाद अपने साथियों संग फरार होने में कामयाब रहा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News