कार्ड एक्टिवेट करने के लिए आया फोन, 5 बार बताया ओटीपी, अकांउट से गायब हुए 60 हजार

punjabkesari.in Thursday, Dec 26, 2019 - 05:13 AM (IST)

नई दिल्ली: डीबीजी रोड इलाके में एक युवती ने एक दो बार नहीं बल्कि 5 बार ठगों को अपने मोबाइल फोन पर आए ओटीपी को बता दिया। जिसके बाद ठगों ने पीड़िता के खाते से करीब 60 हजार रुपए की जमा पूंजी को निकाल लिया। डीबीजी रोड पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, नेहा (22) सपरिवार गोकलपुरी इलाके में रहती है। वह डीबीजी रोड इलाके में एक फार्मेसी की दुकान पर प्राइवेट जॉब करती है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह 11 दिसम्बर को शॉप पर थी। उनके पास एक फोन आया। कॉल पर मौजूद शख्स ने खुद को बैंक प्रतिनिधि बताया और कहा कि उसने युवती का क्रेडिट कार्ड एक्टिवेट करने के लिए फोन किया है। 

प्रोसेस का बहाना बनाकर आरोपी ने उनसे कार्ड नंबर और दूसरी जानकारियां मांगी और जब युवती ने सब जानकारी दे दी तो आरोपी ने एक ओटीपी बताने के लिए कहा। युवती ने देखा तो उनके मोबाइल में ओटीपी आया था। उन्होंने आरोपी को बता दिया। आरोपी ने कहा कि प्रक्रिया पूरी नहीं हुई और दूसरा आया हुआ ओटीपी बताने के लिए कहा। युवती ने ऐसे ऐसे करके 5 बार ओटीपी बताए और जब फोन रखा तो उनके अकाउंट से रुपए गायब हो गए थे। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस के मुताबिक, पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News