कर्नाटक में टले उपचुनाव, चुनाव आयोग ने किया नई तारीखों का ऐलान

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2019 - 05:03 AM (IST)

नई दिल्लीः चुनाव आयोग ने कर्नाटक में विधानसभा की 15 सीटों पर उपचुनाव के लिये शुक्रवार को नयी तारीखों की घोषणा करते हुये 21 अक्तूबर के स्थान पर अब पांच दिसंबर को मतदान कराने का फैसला किया है। आयोग द्वारा जारी नयी अधिसूचना के मुताबिक इन सीटों पर उपचुनाव के लिये पांच दिसंबर को मतदान और नौ दिसंबर को मतगणना होगी।
PunjabKesari
आयोग ने राज्य विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराये गये 17 विधायकों की उच्चतम न्यायालय में लंबित याचिका पर सुनवाई का हवाला देते हुये कहा कि परिवर्तित उपचुनाव कार्यक्रम के तहत 11 नवंबर को नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी।
PunjabKesari
आयोग ने स्पष्ट किया कि पहले घोषित उपचुनाव कार्यक्रम के तहत जिन उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल कर दिये, उनके नामांकन, परिवर्तित उपचुनाव कार्यक्रम के तहत भी मान्य होंगे। उल्लेखनीय है कि इस मामले में उच्चतम न्यायालय में 22 अक्तूबर को सुनवाई होगी। शीर्ष अदालत ने तब तक इस मामले में फैसला सुनाने का भरोसा जताया है।
PunjabKesari
परिवर्तित उपचुनाव कार्यक्रम के मुताबिक नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 18 नवंबर और नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 21 नवंबर होगी। नामांकन पत्रों की जांच 19 नवंबर को की जायेगी। इसके बाद पांच दिसंबर को मतदान और नौ दिसंबर को मतगणना के बाद 11 दिसंबर तक उपचुनाव प्रक्रिया को पूरा कर लिया जायेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News