केरल में भीषण सड़क हादसा; खाई में गिरी बस, सबरीमाला के 64 तीर्थयात्री घायल

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 10:35 PM (IST)

पथनमथिट्टाः सबरीमला में दर्शन के बाद तमिलनाडु के तीर्थयात्रियों को लेकर लौट रही एक बस मंगलवार को केरल के पथनमथिट्टा जिले में एक गहरी खाई में गिर गई। दुर्घटना में बस में सवार 64 लोग घायल हो गए, जिसमें में कुछ की हालत गंभीर बताया जा रही है। पुलिस ने यह जानकारी दी। 

सभी तीर्थयात्री तमिलनाडु के माइलादुरई जिले के
पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के समय श्रद्धालु सबरीमाला में भगवान अयप्पा मंदिर से दर्शन करके लौट रहे थे। दोपहर करीब 1.30 बजे निलक्कल के पास एलावंकल में जब बस खाई में गिरी, तब उसमें नौ बच्चों सहित कम से कम 64 लोग सवार थे। सभी तीर्थयात्री तमिलनाडु के माइलादुरई जिले के हैं। 

घायलों को पास के अस्पतालों में कराया गया भर्ती 
पुलिस, दमकलकर्मियों और बचाव अधिकारियों और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया है। विभिन्न विभागों के साथ बचाव अभियान का समन्वय करने वाली राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि 11 तीर्थयात्रियों को कोट्टायम के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। 

घायलों में कुछ की हालत गंभीर
पुलिस ने बताया 48 तीर्थयात्रियों को विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया है। घायलों में से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि जिन लोगों को मामूली चोटें आईं, उन्हें छुट्टी दे दी गई। जॉर्ज, कृषि मंत्री पी. प्रसाद और देवस्व ओम मंत्री के. राधाकृष्णन सहित राज्य के मंत्रियों ने यहां अस्पताल में घायल तीर्थयात्रियों से मुलाकात की। मोटर वाहन विभाग के अधिकारियों के प्रारंभिक आकलन का हवाला देते हुए प्रसाद ने कहा कि बस का ब्रेक फेल होने के कारण चालक ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया, जिसके कारण यह दुर्घटना हुई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News