राजस्थान: सरहद के गावों में धमाके के साथ बरसे आग के गोले, दहशत में लोग

punjabkesari.in Thursday, Feb 28, 2019 - 11:23 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्‍थान के सीमावर्ती बाड़मेर जिले में पाकिस्तान सीमा से सटे दो गांवों में बुधवार देर शाम धातु के टुकड़े कथित रूप से गिरने से सनसनी फैल गयी। प्रारंभिक जांच में ये विमान के टुकड़े प्रतीत हो रहे हैं। पुलिस के अनुसार इस घटना से किसी प्रकार के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है।
 PunjabKesari

बींजराड़ पुलिस थाना क्षेत्र में पोशाल गांव एवं रतासर गांव में बुधवार शाम तेज धमाके की आवाज के साथ आग के गोले के रूप में आकाश से धातु के अलग-अलग टुकड़े गिरे। भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के चलते इस घटना से ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी। 

PunjabKesari
बाड़मेर जिला कलेक्‍टर हिमांशु गुप्ता ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्हें भी घटना की जानकारी मिली है, लेकिन इस मामले में वायुसेना या किसी भी एजेंसी से कोई जानकारी नहीं मिलने के कारण वह आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कह सकते। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती दो गांवों में सिलेण्ड्रीकल धातु के टुकड़े गिरे हैं, जो संभवत: किसी लड़ाकू विमान के हो सकते है। उन्होंने कहा कि मामले की विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है जिसके बाद ही आधिकारिक तौर पर कुछ कहा जा सकता है। 

PunjabKesari
पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा डुडी ने बताया कि जानकारी मिलने के बाद बाद पुलिस अधिकारियों को मौके पर भेजा गया।  प्रत्‍यक्षर्दिशयों के मुताबिक यह आसमान से गुजरने वाले किसी विमान से गिरी है।  उन्होंने बताया कि इस संबध में वायुसेना को सूचित किया गया है और आधिकारिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है। चौहटन पुलिस उपधीक्षक सुरेन्द्र कुमार मौके पर पहुंचे और पड़ताल शुरू की। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में विमान के टुकड़े जैसे प्रतीत हो रहे यह टुकड़े क्षेत्र के तीन अलग-अलग जगह गिरे। इस घटना से हालांकि किसी तरह के जान माल के नुकसान की कोई जानकारी नहीं है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Related News