बुलंदशहर हिंसा: ममता ने पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश दिए

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 11:57 PM (IST)

मिदनापुर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हिंसा की घटना के एक दिन बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में ‘‘बाहरी लोगों’’ के प्रवेश को रोकने के लिए अंतरराज्यीय सीमा पर चौकसी बढ़ाने के पुलिस को मंगलवार को निर्देश दिए। बनर्जी ने यहां एक प्रशासनिक बैठक में राज्य के सुरक्षा सलाहकार सुरजीत कार पुरकायस्थ को अंतरराज्यीय सीमाई इलाकों में निगरानी टॉवर और सीसीटीवी कैमरें लगाने के लिए कहा। 

उन्होंने कहा,‘‘मैंने देखा कि बुलंदशहर (जिले) में एक पुलिस अधिकारी मारा गया है जो कि लिंचिंग के एक मामले की जांच कर रहा था। आईसी (प्रभारी निरीक्षकों) को अपनी आंखें खुली रखनी चाहिए (ताकि इस तरह की घटनाओं को टाला जा सके)।’’कथित गोकशी की घटना को लेकर बुलंदशहर जिले के स्याना इलाके में दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं समेत कई लोगों की भीड़ की पुलिस के साथ झड़प हुई। 

इस हिंसा में स्याना के निरीक्षक सुबोध कुमार सिंह और 20 वर्षीय युवक सुमित कुमार की मौत हो गई थी। बनर्जी यह आरोप लगाती रही हैं कि पड़ोसी राज्यों झारखंड, बिहार और ओडिशा से लोग राज्य में प्रवेश कर रहे हैं और शांति को बाधित करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये,‘‘आप (पुलिस) को झारखंड और ओडिशा से लगी सीमाओं पर नजर रखनी होगी।’’     
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News