गुजरात में दर्दनाक हादसा: भारी बारिश के दौरान इमारत ढही, 3 की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 06:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात में देवभूमि द्वारका जिले के जाम खंभालिया नगर में भारी बारिश के बीच तीन मंजिला एक जर्जर इमारत गिरने से एक बुजुर्ग महिला और उसकी 2 पोतियों की मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस ने बताया कि यह घटना शहर के गगवानी फली इलाके में मंगलवार शाम हुई और शवों को छह घंटे चले बचाव अभियान के बाद बरामद किया जा सका। पुलिस ने बताया कि मलबे में फंसे पांच अन्य लोगों को स्थानीय लोगों ने निकाल लिया। पुलिस के मुताबिक, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीम ने भारी बारिश से इमारत ढहने के बाद पीड़ितों पर गिरे मलबे को हटाया। मृतकों की पहचान केशरबेन कंजारिया (65), प्रीतिबेन कंजारिया (15) और पायलबेन कंजारिया (18) के रूप में हुई है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के जिलों में भारी बारिश जारी है, जिससे निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं। उन्होंने बताया कि बांधों में क्षमता से अधिक पानी भर गया है और मानसूनी नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

ये भी पढ़ें.....
खुले बाल, अजीब आवाजें....'चुड़ैल' बनकर साथी लड़कियों को डराती थी छात्रा, यूनिवर्सिटी ने लिया एक्शन

मध्य प्रदेश के इंदौर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां की देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रहने वाली एक छात्रा अपनी साथी छात्राओं को रात के समय में चुड़ैल का बनकर डराती थी। छात्राओं की शिकायत के बाद मामले की जांच कर यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने उस छात्रा को हॉस्टल से निकाल दिया।

मामला देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के न्यू सीवी रमन हाॅस्टल का है। यहां रहने वाली एक छात्रा रात को अपने बालों को खोलकर पूरे हाॅस्टल में दौड़ती थी और तरह-तरह की आवाजें निकालती थी। जिससे कई छात्राएं काफी डर जाती थी। इसी कारण हॉस्टल की छात्राओं के डर-डर के रहने लगी। इसके कुछ समय बाद हाॅस्टल की छात्राओं ने उस छात्रा की शिकायत यूनिवर्सिटी प्रबंधन से की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News