विधानसभा में बसपा विधायक का सनसनीखेज खुलासा, कहा- पैसे लेकर टिकट देती है पार्टी

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2019 - 09:17 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान की उदयपुरवाटी सीट से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने शुक्रवार को राजस्थान की विधानसभा में अपनी ही पार्टी पर सनसनीखेज खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि बसपा में पैसे लेकर टिकट दिया जाता है। गुढ़ा ने कहा, “हमारी पार्टी बहुजन समाज पार्टी के अंदर पैसे लेकर टिकट दिया जाता है, और उसमें ज्यादा पैसे दे देता है, तो उसका टिकट कटके दूसरे को दे दिया जाता है और तीसरा और ज्यादा दे देता है, तो उसका टिकट उसको दे दिया जाता है।


उदयपुरवाटी से बसपा विधायक ने कहा, 'पैसे से चुनाव प्रभावित हो रहे हैं। गरीब आदमी चुनाव नहीं लड़ सकता। पार्टियों में टिकट के लिए पैसे का लेन-देन होता है, हमारी पार्टी में भी होता है।' बसपा विधायक का यह बयान पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। हाल में हुए लोकसभा चुनाव में बसपा का प्रदर्शन वैसे ही बेहद निराशाजनक साबित हुआ था।
PunjabKesari
पहले भी लग चुके हैं टिकट बेचने के आरोप
बसपा पर पैसे लेकर टिकट देने का यह पहला आरोप नहीं है। इससे पहले भी कई नेता यह आरोप लगा चुके हैं। पिछले साल ही उत्तर प्रदेश विधान परिषद के पूर्व सदस्य मुकुल उपाध्याय ने बसपा मुखिया मायावती पर आरोप लगाया था कि उन्होंने अलीगढ़ से टिकट देने के लिए रुपयों की मांग की थी। बसपा से निष्कासित उपाध्याय ने कहा था कि टिकट के लिए मायावती ने उनसे पांच करोड़ रुपये की मांग की थी। 

इससे पहले बसपा के विधायक रोमी साहनी और ब्रजेश वर्मा ने कहा था कि बसपा की बदनामी इसलिए हो रही है क्योंकि पार्टी टिकट के लिए पैसे की मांग कर रही है। दोनों ने आरोप लगाया था कि साल 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में टिकट के लिए उनसे पैसे मांगे गए थे। उन्होंने आरोप लगाया था कि बसपा टिकट के एवज में दो से 10 करोड़ रुपये तक की मांग कर रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News