भारत-बंगलादेश सीमा पर BSF हाई अलर्ट

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2017 - 09:15 PM (IST)

शिलांग: बंगलादेश के सिलहेट शहर में बम विस्फोट की दो घटनाओं के बाद भारत-बंगलादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को हाई अलर्ट किया गया है।  

 

बीएसएफ के महानिरीक्षक और मेघालय फ्रंटियर के प्रभारी पी. के. दुबे ने यूनीवार्ता को बताया, सिलहेट में कल हुए आत्मघाती धमाकों के बाद भारत-बंगलादेश सीमा पर तैनात जवानों को 24 घंटे अत्यधिक चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि बीएसएफ बॉर्डर गॉर्ड बंगलादेश (बीजीबी) के संपर्क में है तथा वहां की स्थिति पर नजर रखे हुए है। दुबे ने कहा कि बीएसएफ राज्य पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के साथ खुफिया जानकारियां साझा कर रही है। भारत और बंगलादेश 4096 किलोमीटर लंबा अंतरराष्ट्रीय सीमा साझा करते हैं जो विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी जमीनी सीमा है।


पश्चिम बंगाल राज्य के साथ सबसे अधिकतम लंबाई 2,217 किमी है जबकि अन्य चार राज्यों में सीमा की लंबाई त्रिपुरा के साथ 856 किमी, मेघालय के साथ 443 किमी, असम के साथ 262 किमी और मिजोरम के साथ 180 किमी है। गौरतलब है कि बंगलादेश में आतंकवादियों के एक ठिकाने के पास हुए दो बम विस्फोटों में दो पुलिसकर्मी समेत छह लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल हो गए थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News