बिहार टॉपर्स फर्जीवाड़ा: सभी टॉप मोहरे SIT की पहुंच से बाहर

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2016 - 01:36 PM (IST)

पटना: बिहार इंटरमीडियेट परीक्षा टॉपर्स फर्जीवाड़ा के मामले में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफ दे चुके इस मामले के किंगपीन लालकेश्वर प्रसाद सिंह और वैशाली जिले के किरतपुर विशुनदेव राय इंटर कॉलेज के निदेशक सह कर्ताधर्ता अमित कुमार उर्फ बच्चा राय समेत, सभी टॉप मोहरे, विशेष जांच दल (एसआईटी) की दबिश के बावजूद अब तक गिरफ्तार नहीं हो सके है।   

SIT की छापेमारी 
टॉपर्स फर्जीवाड़ा उजागर होने के बाद 6 जून को पटना के कोतवाली थाना में शिक्षा विभाग की ओर से एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। प्राथमिकी दर्ज होने के दूसरे ही दिन इस मामले की जांच कर रही एसआईटी ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तत्कालीन अध्यक्ष सिंह के कार्यालय में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान अध्यक्ष कार्यालय के लैपटॉप, कंप्यूटर का हार्ड डिस्क समेत कुछ अन्य दस्तावेज को जब्त किया गया था। इसके बाद अध्यक्ष पद पर रहते हुए सिंह से एसआईटी ने पूछताछ की और उसी दिन दूसरी बार भी उनसे पूछताछ की गई। 

खाली हाथ लौटी टीम
इसी दिन शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी के कड़े तेवर को देखते हुए सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। तब तक जांच कर रही एसआईटी फिर से सिंह से पूछताछ करना चाह रही थी लेकिन वह एसआईटी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए। सिंह के उपस्थित नहीं होने पर राजधानी पटना के बहादुरपुर स्थित उनके आवास पर गई एसआईटी की टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा। 

8 जून से भूमिगत हैं लालकेश्वर
इस बीच जांच टीम फर्जीवाड़ा मामले में अन्य लोगों से पूछताछ करने में लगी हुई थी। सिंह जांच टीम के तेवर को देखते हुए यह महसूस कर लिया था कि उनकी गिरफ्तारी किसी भी समय हो सकती है और इससे बचने के लिए वह 8 जून से ही भूमिगत हो गए। जांच टीम को इसकी भनक तक नहीं लगी और अब जांच टीम की ओर से यह कहा जा रहा है कि सिंह फरार हो गए है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News