रक्षा बंधन पर बहन को दिया ऐसा गिफ्ट, सबकी नजरों में बना भाई नंबर 1

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2016 - 09:35 AM (IST)

जयपुर: रक्षा बंधन के मौके पर राखी बंधवाने के बाद भाई अपनी बहनों को कीमती उपहार देते हैं लेकिन राजस्थान के नागौर जिले में इस बार भाइयों ने अपनी बहनों को अनोखा उपहार दिया है। रक्षा बंधन के मौके पर एक भाई ने अपनी बहन को शौचालय बनवाकर उसे तोहफे के रूप में दिया। जिला प्रशासन इसे स्वच्छ भारत अभियान में भाइयों की तरफ से एक भागीदारी के रूप में शामिल कर रहा है। जिला कलैक्टर ने बताया कि भाई अपनी बहनों को एक संकल्प पत्र भरकर देंगे कि वे आगामी 30 सितंबर तक अपनी बहनों को शौचालय बनाकर देंगे, ताकि उनकी बहनों के स्वास्थ्य और सम्मान की रक्षा हो सके। इसके लिए जिला प्रशासन ने एक स्वच्छ प्रतिस्पर्धा भी रखी है।

संकल्प पत्र भरने वाले भाइयों में से तीन भाइयों का लॉटरी के जरिए चयन कर उन्हें जिला स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। बहन को सौचाल्य गिफ्ट करने वाले भाई प्रेमरतन को जब प्रशासन की इस पहल की जानकारी मिली तो उसने सोचा कि उनकी बहन संगीता के घर पर भी शौचालय नहीं है। इस रक्षा बंधन क्यों न बहन को शौचालय बनवाकर दिया जाए। बस फिर क्या था संकल्प के मुताबिक काम शुरू हुआ और रक्षा बंधन के एक दिन पहले शौचायल बनकर तैयार हो गया।

भाई से गिफ्ट में शौचायल पाकर संगीता ने अन्य भाइयों से भी अपील की है कि जिन बहनों के घरों में शौचालय नहीं है, उन बहनों के घरों में शौचालय का उपहार रक्षा बंधन के मौके पर दें। प्रेमरतन के अपनी बहन को दिए इस अनोखे गिप्ट की काफी चर्चा हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News