Frank Gardner: flight में व्हीलचेयर नहीं, दिव्यांग पत्रकार को रेंगते हुए जाना पड़ा टॉयलेट

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 01:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  ब्रिटिश पत्रकार फ्रैंक गार्डनर को वारसाॅ से लौटते समय फलाइट में रेंगकर टाॅयलेट जाना पड़ा, क्योंकि उड़ान के दौरान उन्हें कंपनी ने एयरलाइंस की सुविधा देने से इंकार कर दिया।

नेशनल डेस्क: प्रसिद्ध ब्रिटिश पत्रकार फ्रैंक गार्डनर को फ्लाइट में एक बड़ी असुविधा झेलनी पड़ी। उन्हें टॉयलेट तक रेंगकर जाना पड़ा जिसे देख हर यात्री दंग रह गा। दरअसल ब्रिटिश पत्रकार फ्रैंक गार्डनर, जिन्हें 2004 में अलकायदा के हमले के बाद लकवा मार गया था, हाल ही में लोट पोलिश एयरलाइंस की एक उड़ान में असुविधा का शिकार हो गए। वारसॉ से लौटते वक्त उन्हें फ्लाइट में व्हीलचेयर की सुविधा नहीं मिली, जिसके कारण उन्हें टॉयलेट तक फर्श पर रेंगकर जाना पड़ा। इस घटना का खुलासा उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर किया।

एयरलाइंस की नीतियों पर उठाए सवाल

गार्डनर ने अपनी पोस्ट में बताया कि उड़ान के दौरान क्रू ने उन्हें जानकारी दी कि कंपनी ऑनबोर्ड व्हीलचेयर की सुविधा प्रदान नहीं करती। उन्होंने इस स्थिति को दिव्यांग यात्रियों के प्रति भेदभावपूर्ण करार दिया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि केबिन क्रू ने उन्हें परिस्थितियों के अनुसार मदद करने की पूरी कोशिश की, लेकिन एयरलाइंस की नीतियां जिम्मेदार हैं। गार्डनर ने स्पष्ट रूप से कहा कि जब तक एयरलाइंस अपनी सेवाओं में सुधार नहीं करती, वे दोबारा इस फ्लाइट से यात्रा नहीं करेंगे।

पहले भी बने थे आतंकी हमले का शिकार

फ्रैंक गार्डनर अपनी साहसिक रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं और दुनिया के सबसे खतरनाक इलाकों में रिपोर्टिंग कर चुके हैं। 2004 में सऊदी अरब की राजधानी रियाद में स्टोरी कवर करने के दौरान उन पर अलकायदा के आतंकियों ने हमला किया था, जिसके बाद से उन्हें लकवा मार गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News