BC प्रीमियर डेविड ने खोली ट्रूडो की पोल, कहा- निज्जर हत्या की जानकारी छिपा रही कनाडा सरकार

punjabkesari.in Saturday, Sep 23, 2023 - 01:33 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के भारत पर आरोपों पर कनाडा सरकार को चौतरफा आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। यहीं नहीं अपने देश में भी अब प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के खिलाफ आवाज उठनी शुरू हो गई है। विपक्ष के सांसद  पौयर पीलीवर द्वारा ट्रूडो की संसद मैं दिए गए अपने बयान के संबंध में सबूत जनता के सामने रखने की मांग के बाद अब ब्रिटिश कोलंबिया (BC) प्रांत के प्रीमियर ने ट्रूडो पर बड़ा आरोप लगाया है।

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के प्रीमियर डेविड एबी ने कहा है कि कनाडा की सरकार खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की जानकारी को छिपा रही है। बता दें कि ब्रिटिश कोलंबिया ही वह जगह है, जहां निज्जर की 18 जून को गोली मारकर हत्या की गई थी। डेविड एबी ने कहा कि निज्जर की हत्या के बारे में पीएम ट्रूडो ने जो कुछ भी कहा है, वह लोगों को पहले से पता है। उनके पास कोई ठोस जानकारी नहीं है।

 

डेविड का यह बयान ट्रूडो द्वारा निज्जर की हत्या के पीछे भारत का हाथ होने का आरोप लगाने के बाद आया है। हालांकि, भारत ने भी ट्रूडो के आरोपों को 'बेतुका' और 'राजनीति से प्रेरित' बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News