शर्ट का टूटा था बटन, बच्चा ताला लगा पहुंचा स्कूल, फोटो वायरल

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2017 - 04:46 PM (IST)

झांसीः बच्चे स्कूल न जाने के न जाने कितने बहाने ढूंढते हैं- कभी पेट दर्द, बुखार या फिर स्कूल ड्रेस साफ न होना जैसे कई कारण। लेकिन एक बच्चे के पास स्कूल न जाने का असल कारण भी था लेकिन फिर भी वो ऐसा जुगाड़ करके स्कूल पहुंचा कि सभी उसको ही देखते रहे। इतना ही नहीं उसकी फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। सुरक्षा के लिए लोग घरों या अपने सामान को तो लगाता लगाते है लेकिन यह बच्चा अपनी शर्ट पर ताला लगा स्कूल पहुंच गया। दरअसल बच्चे की कमीज पर बटन नहीं थे, इसकी वजह से कमीज बंद नहीं हो रही थी। तब बच्चे ने बटन की जगह ताला लगा लिया। इस बच्चे की कमीज में ताला लगी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

11 साल का यह बच्चा बांदा के मोगरिया पुर्वा गांव का रहने वाला है और सरकारी स्कूल के छठी कक्षा में पढ़ता है। जब यह बच्चा ताला और सेफ्टी पिन लगी कमीज को पहनकर स्कूल जा रहा था तो किसी ने उसकी फोटो खींच ली और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। सरकारी स्कूलों में बच्चों को मुफ्त में पोशाक दी जाती है लेकिन इस बच्चे की फटी कमीज स्कूलों में हो रहे घोटालों की तरफ इशारा करती है। इस तस्वीर के सामने आने के बाद शिक्षा विभाग पर आरोप लग रहे हैं कि सरकारी स्कूलों में गरीब बच्चों के लिए कई स्कीम लागू की गई हैं लेकिन उन स्कीमों का लाभ बच्चों को नहीं मिल पा रहा है।

एक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि उन्होंने बच्चे की फटी कमीज वाली तस्वीर को देखा है लेकिन जो उसमें दिखाया जा रहा है वह सत्य नहीं है। अधिकारी ने कहा कि बच्चों को हाल ही में स्कूल के बस्ते के साथ ताले भी बांटे गए थे। उन्होंने कहा कि बच्चे की कमीज में जो ताला लगा हुआ है वह उनमें से एक है। अधिकारी ने कहा कि हमने सभी बच्चों को दो पोशाक बांटी हैं। अधिकारी मीडिया के सवालों से बचते नजर आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News