उदयपुर: कन्हैयालाल की हत्या के दोनों आरोपी गिरफ्तार, बवाल के बाद इंटरनेट बंद

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2022 - 08:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान के उदयपुर में दिनदहाड़े युवक की हत्या के बाद माहौल काफी तनावपूर्ण हो गए हैं। पुलिस ने हत्या में शामिल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने राजसमंद जिले के भीमा इलाके से आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उदयपुर में हुई इस हत्या के बाद हिंदू संगठनों का विरोध प्रदर्शन जारी है और कई दुकानों को भी बंद करवा दिया गया है। वहीं, पुलिस ने भी हालात तनावपूर्ण होता देख अगले 24 घंटे तक इंटरनेट सर्विस को बंद कर दिया है।
 

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। गहलोत ने हत्या की निंदा करते हुए घटना में शामिल सभी अपराधियों पर कठोर कार्रवाई का आश्वासन दिया।गहलोत ने ट्वीट किया, ‘‘उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की मैं भर्त्सना करता हूं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों कठोर कार्रवाई की जाएगी एवं पुलिस अपराध की तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।'' उन्होंने लिखा, ‘‘मैं सभी से अपील करता हूं कि इस घटना का वीडियो शेयर कर माहौल खराब करने का प्रयास न करें। वीडियो शेयर करने से अपराधी का समाज में घृणा फैलाने का उद्देश्य सफल होगा।'' 

युवक की दिनदहाड़े धारदार हथियार से हत्या
बता दें कि, राजस्थान में उदयपुर जिले के धानमंडी थानाक्षेत्र में एक युवक की दिनदहाड़े धारदार हथियार से हत्या कर दी। सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस घटना के वीडियो में एक बदमाश उस पर धारदार हथियार से हमला करते दिखाई दे रहा है। पुलिस ने बताया कि कन्हैयालाल साहू (40) की धान मंडी क्षेत्र में टेलरिंग (कपड़े सिलाई) की दुकान है, वहां दो व्यक्ति हथियार के साथ आये थे और दो व्यक्तियों में से एक ने धारदार हथियार से टेलर कन्हैयालाल साहू की हत्या कर दी।

नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया में पोस्ट
इस घटना के बाद स्थानीय बाजार बंद हो गया। बताया जा रहा है कि मृतक युवक के 8 साल के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया में पोस्ट किया था। इससे गुस्साए आरोपियों ने उसके पिता की बेरहमी से हत्या कर दी। हत्या को अंजाम देने वाले एक आरोपी का नाम रियाज मोहम्मद है। वह भीलवाड़ा के आसींद इलाके का रहने वाला है। दूसरे आरोपी का नाम गोस मोहम्मद है। वह उदयपुर के खांजीपीर इलाके का रहने वाला है।
PunjabKesari
राहुल गांधी ने की घटना की निंदा
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उदयपुर में हुई इस वारदात की निंदा की है। उन्होंने कहा कि उदयपुर में हुई जघन्य हत्या से मैं बेहद स्तब्ध हूं। धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती। इस हैवानियत से आतंक फैलाने वालों को तुरंत सख्त सजा मिले। हम सभी को साथ मिलकर नफरत को हराना है। मेरी सभी से अपील है, कृपया शांति और भाईचारा बनाए रखें।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News