पूर्व सीएम बोम्मई ने की सिद्धारमैया सरकार आलोचना, जानिए क्यों?

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 10:42 PM (IST)

बेंगलुरुः कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने राज्य में सत्ता में आने के पहले दिन अपनी पांच गारंटी को पूरा नहीं करने को लेकर शनिवार को कांग्रेस की आलोचना की। नवनियुक्त मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि उनके नेतृत्व में कर्नाटक मंत्रिमंडल ने आज अपनी पहली बैठक में कांग्रेस पार्टी की पांच गारंटी लागू करने के लिए "सैद्धांतिक" मंजूरी दे दी और शुरुआती अनुमानों से संकेत मिलता है कि इससे सरकारी खजाने पर वर्ष 50,000 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा। 

सिद्धारमैया के मुख्यमंत्री, डी के शिवकुमार के उपमुख्यमंत्री और आठ विधायकों के मंत्री के रूप में के रूप में शपथ लेने के तुरंत बाद पहली कैबिनेट बैठक हुई। मुख्यमंत्री ने कहा, "इस पर सहमति बन गई है। हम (वादों से) पीछे नहीं हटेंगे।" 

उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि काफी संभावना है कि चुनाव से पहले किए गए वादे कैबिनेट की अगली बैठक के बाद लागू हो जाएंगे। बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक के लोगों को नई सरकार से काफी उम्मीदें थीं लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी। उन्होंने कहा, "सरकार कहती है कि अगली कैबिनेट बैठक में इसे लागू किया जाएगा। हमें नहीं पता कि अगली कैबिनेट बैठक में इसे कब लागू किया जाएगा या नहीं। इस सरकार के असली रंग आदेश पारित होने के बाद ही पता चलेंगे।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News