मणिपुर में भाजपा विधायक के गेट पर बम विस्फोट

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 09:32 AM (IST)

इंफाल:  मणिपुर में नौरिया पाखानग्लक्पा विधानसभा क्षेत्र से  भाजपा  के विधायक एस केबई के मुख्य द्वार पर गुरुवार की रात बम विस्फोट किये जाने घटना सामने आयी हैं। मौके पर पहुंची पुलिस इंफाल पश्चिम के निंगथेमचा करोंग में स्थित विधायक के आवास पर हुई घटना की जांच कर रही है। पुलिस ने बताया कि विस्फोट के कारण गेट क्षतिग्रस्त हो गया हालाकि कोई हताहत नहीं हुआ है। सीसीटीवी फुटेज की जांच में बाइक सवार दो संदिग्ध द्वारा बम फेंके जाने की आशंका व्यक्त की गई है।  

हालांकि इससे पहले मणिपुर के सुरक्षा सलाहकार के अनुसार राज्य में स्थिति सामान्य बनी हुई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य में हिंसा के कारण विस्थापित लोगों के लिए 101.75 करोड रुपये के राहत पैकेज को मंजूरी दी है। पिछले सप्ताह राज्य के दौरे पर गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्थिति की समीक्षा के बाद राज्य सरकार को विस्थापितों के लिए राहत पैकेज का अनुरोध भेजने का निर्देश दिया था। सुरक्षा सलाहकार ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान विभिन्न स्थानों से 27 हथियार, 245 गोला बारूद और 41 बम बरामद किए गए।

सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत अब तक राज्य में कुल 896 हथियार, 11763 गोला बारूद और 200 बम बरामद किए गए हैं। राज्य में घाटी के पांच जिलों में कर्फ्यू में 12 घंटे की तथा पर्वतीय जिलों में 10 और आठ घंटे की छूट दी गई है। छ: पर्वतीय जिलों में कर्फ्यू पूरी तरह से हटा दिया गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग 37 पर जरूरी सामान लेकर जा रहे वाहनों की आवाजाही सुनिश्चित की गई है। सुरक्षा बलों के प्रतिनिधि विभिन्न संगठनों तथा ग्राम प्रमुखों के साथ बैठक कर रहे हैं तथा सभी से शांति और स्थिति सामान्य बनाए रखने की अपील की जा रही है। सुरक्षा बल विभिन्न क्षेत्रों में गश्त भी लगा रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News