जयपुर की कैमिकल फैक्ट्री में फटा बॉयलर, 5 लोग जिंदा जले

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2024 - 05:59 AM (IST)

नेशनल डेस्क : जयपुर के पास बस्सी में शनिवार शाम एक रसायन कारखाने में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य झुलस गए। अधिकारियों के अनुसार यह हादसा कारखाने के बॉयलर में विस्फोट के कारण हुआ। जयपुर के जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने मीडिया से कहा,‘‘बस्सी में एक कारखाने के बॉयलर में विस्फोट से पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। झुलसे हुए दो लोगों को यहां एसएमएस अस्पताल में लाया गया है। वे भी बुरी तरह से झुलसे हुए हैं। 

डॉक्टर उन्हें बेहतर इलाज देने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। इलाज में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।'' उन्होंने कहा कि यह हादसा शाम लगभग साढ़े छह बजे हुआ तथा इसकी पूरी जांच की जाएगी। जयपुर के पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया कि आग लगने से पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी हादसे पर शोक जताया है। उन्होंने 'एक्स' पर लिखा,‘‘ जयपुर के समीप बस्सी में केमिकल फैक्टरी में आग लगने की दुर्घटना से हुई नागरिकों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है।

संबंधित अधिकारियों को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य तेजी से संचालित करने तथा प्रभावितों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।'' घटना के बाद स्थानीय लोग घटनास्थल पर इकट्ठा हो गये और कारखाना मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। कारखाना मालिक फरार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News