विमान का फ्रंट लैंडिंग गियर फेल, बिना पहिए के हुई खतरनाक लैंडिंग,  पैसेजर्स की अटकी सांसें, video

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 12:02 PM (IST)

इस्तांबुल: इस्तांबुल हवाई अड्डे पर बुधवार को चौंकाने वाले दृश्य सामने आए जब फेडएक्स एयरलाइंस के बोइंग 767 विमान ने अपने फ्रंट लैंडिंग गियर के बिना आपातकालीन लैंडिंग की, जिससे वह रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसकी नाक कंक्रीट में रगड़ से आग भी निकली। 

मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि पेरिस चार्ल्स डी गॉल हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाले विमान ने इस्तांबुल में नियंत्रण टॉवर को सूचित किया कि उसका लैंडिंग गियर खुलने में विफल रहा और टॉवर से मार्गदर्शन के साथ नीचे उतर गया, जिससे रनवे पर बने रहने में कामयाब रहा। अधिकारियों ने बताया कि कोई हताहत नहीं हुआ है और घटना की जांच शुरू कर दी गई है।
 

लैंडिंग से पहले हवाई अड्डे के बचाव और अग्निशमन दल को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी, लेकिन कोई घायल नहीं हुआ। मंत्रालय ने विफलता का कोई कारण नहीं बताया। सोशल मीडिया पर मौजूद वीडियो में फेडएक्स एक्सप्रेस के बोइंग 767 को पिछले लैंडिंग गियर का उपयोग करते हुए और फिर धड़ के सामने के हिस्से से अपनी नाक को डुबोते हुए दिखाया गया है। 

 

अग्निशमन फोम से बुझाने से पहले विमान के अगले हिस्से के रनवे पर बिखरने से चिंगारियां उड़ीं और धुआं फैल गया। जिस रनवे पर मालवाहक विमान उतरा, उसे हवाई यातायात के लिए अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News