कोलंबो सीरियल ब्लास्ट: स्थिति पर सुषमा स्वराज की नजर, PM मोदी बोले- हम श्रीलंका के साथ

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2019 - 01:14 PM (IST)

नई दिल्लीः श्रीलंका में हुए कई विस्फोटों पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि मैं कोलंबो में भारतीय उच्चायुक्त के साथ लगातार संपर्क में हूं। उन्होंने कहा कि हम स्थिति पर पूरी नजर बनाए हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धमाके पर दुख जताते हुए कहा कि भारत श्रीलंका के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि हम किसी भी तरह की सहायता के लिए तैयार हैं। पीएम मोदी ने कहा कि भारत ऐसे हमलों की निंदा करता है।

वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अपनी संवेदनाएं व्यक्त की औऱ कहा कि इस तरह का हमला निंदनीय है। वहीं भारतीय नागरिकों के लिए किसी भी तरह की मदद और जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। बता दें कि श्रीलंका में रविवार को ईस्टर प्रार्थनासभा के दौरान तीन गिरजाघरों और तीन होटलों में एक साथ कई विस्फोट हुए।
PunjabKesari

इस सीरियल ब्लॉस्ट में अब तक 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है व 500 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। अधिकारियों और पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस प्रवक्ता रूवन गुनासेकेरा ने बताया कि यह विस्फोट स्थानीय समयानुसार आठ बजकर 45 मिनट पर ईस्टर प्रार्थना सभा के दौरान रविवार को हुआ। उन्होंने बताया कि इनमें से एक विस्फोट कोलंबो के कोचचीकाडे के सेंट एंथनी गिरजाघर में हुआ। कटुवापितियूत्या के सेंट सेबास्टियन चर्च से किए गए एक फेसबुक पोस्ट में लिखा गया, ‘‘ हमारे गिरजाघर पर बम हमला, कृपया आएं और मदद करें।

PunjabKesari

 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News