दिल्ली में लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी जारी करेगी दो-दो संकल्प पत्र

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 05:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में चुनावों से पहले चुनावी पार्टियों द्वारा लोगों के सामने घोषणा पत्र के रुप में अपने वादों को जनता के सामने रखा जाता है। इस घोषणा पत्र को संकल्प पत्र का नाम भी दिया जाता है। इस बार लोकसभा चुनाव 2024 के पहले दिल्ली में एक नहीं, दो घोषणा पत्र जारी करेगी। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने जानकारी देते हुए बताया कि एक घोषणा पत्र पूरे देश के लिए और दूसरा दिल्ली के लिए जारी होगा।  

PunjabKesari

बीजेपी की तर्ज पर कांग्रेस- 

बीजेपी की तरह कांग्रेस ने भी राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर पर अलग-अलग घोषणा पत्र जारी करने का फैसला किया है। वहीं पार्टी का दावा है कि चुनाव जीतने के बाद पार्टी घोषणा पत्र में दिए गए कार्यों को पूरा करेगी। वीरेंद्र सचदेवा ने आगे कहा कि दिल्ली की सभी लोकसभा चुनाव क्षेत्रों, विधानसभा क्षेत्रों और मंडल स्तर पर सभी लोगों से राय ली जा रही है।

उम्मीदवारों ने मीडिया के सामने पेश की विजन और प्राथमिकताएं-

भाजपा के दिल्ली के सभी सात लोकसभा उम्मीदवारों ने सोमवार को मीडिया के सामने अपने-अपने क्षेत्र के लिए अपना विजन और प्राथमिकताएं पेश की हैं। इस विज़न में इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर बात की गई। नई दिल्ली से लोकसभा क्षेत्र की प्रत्याशी बांसुरी स्वराज का कहना है कि जो काम अरविंद केजरीवाल ने नहीं किया वे उन योजनाओं पर काम करेगी। उनका आरोप है कि दिल्ली के लोगों को आयुष्मान योजना जैसी जनहित की योजनाओं का लाभ नहीं लेने दिया। उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर इसके लिए वे सर्वोच्च न्यायालय भी जाएंगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News