भाजपा त्रिपुरा और नागालैंड में सरकार बनाएगी: किरेन रिजिजू

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2018 - 10:55 PM (IST)

शिलांग: केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने शनिवार को विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) त्रिपुरा और नागालैंड में अपने सहयोगियों के साथ मिलकर सरकार बनाएगी और मेघालय में पार्टी के बेहतर प्रदर्शन को लेकर भी उन्हें काफी उम्मीदें हैं। 

रिजिजू ने यहां पत्रकारों को बताया" पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में चुनावी प्रकिया जारी है और त्रिपुरा में शांतिपूर्वक मतदान हो चुका है तथा वहां भाजपा अपनी सरकार बनाने जा रही है। नागालैंड में भाजपा अपने सहयोगी दल नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के साथ चुनाव मैदान में है और हम वहां अपनी सहज स्थिति को लेकर पूर्ण रूप से आश्वस्त हैं तथा सरकार बनाने जा रहे है और लोंगों की जो प्रतिक्रिया है वह काफी सराहनीय है।" उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर की सभी समस्याओं की रामबाण दवा भाजपा ही है और उनकी पार्टी यह सुनिश्चित कर रही है कि पूर्वोत्तर का कोई भी हिस्सा विकास की दौड़ में नहीं पिछड़े क्योंकि देश विकास के क्षेत्र में काफी प्रगति कर रहा है। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंत्रिमंडल की पहले दिन की बैठक में यही निर्देश दिया था कि हर मंत्री को पूर्वाेत्तर क्षेत्र का दौरा करना चाहिए क्योंकि पूर्वोत्तर का विकास हुए बिना देश का विकास अधूरा है और भाजपा सबका साथ सबका विकास के नारे को लेकर आगे बढ़ रही है। रिजिजू ने कहा कि प्रधानमंत्री मेघालय को हर तरह की पूरी सहायता दे रहे हैं और भाजपा ही एक अकेली ताकत है जो मेघालय तथा पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों के लोगों के हितों को ध्यान में रखकर उन्हें पूरा कर सकती है। पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में जो वादे किए थे वह उन्हें पूरा करने जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News