प्रधानमंत्री ‘गरीब कल्याण योजना’ योजना का भाजपा ने किया स्वागत, जानिए किस नेता ने क्या कहा?

punjabkesari.in Thursday, Mar 26, 2020 - 06:13 PM (IST)

नई दिल्लीः कोरोना वायरस महामारी और उसके आर्थिक प्रभाव से निपटने के लिये 1.7 लाख करोड़ रूपये के सरकार के राहत पैकेज का स्वागत करते हुए भाजपा ने गुरूवार को कहा कि इससे देश के गरीब, किसान एवं अन्य जरूरतमंद लोगों को संकट की इस घड़ी में बड़ी राहत मिलेगी। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने अपने ट्वीट में कहा , ‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने देश के ग़रीबों के लिए इस संकट की घड़ी में बड़ी राहत की घोषणा की है। हमारा संकल्प है कि कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए। इसी के तहत सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1,70,000 करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया।''
PunjabKesari
नड्डा ने कहा कि भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता की तरफ़ से देश के गरीबों, किसानो, महिलाओं, युवाओं, वरिष्ठ नागरिकों और असंगठित क्षेत्र की मदद हेतु संकट की घड़ी में लिए गए इतने महत्वपूर्ण निर्णयों और राहत पैकेज के लिए हम प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हैं। भाजपा अध्यक्ष ने पैकेज के तहत 80 करोड़ गरीब लोगों को अगले तीन महीनों तक उनको मिलने वाली सहायता के अतिरिक्त अनाज देने, स्वास्थ्यकर्मियों के लिए 50 लाख रू के स्वास्थ्य बीमा कवर तथा उज्जवला योजना के लाभार्थियों को मुफ्त गैस देने की घोषणा का भी स्वागत किया।
PunjabKesari
गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना महामारी से प्रभावित होने वाले देश के गरीबों, किसानों, मज़दूरों, बुजुर्गों, महिलाओं, दिव्यांगों जैसे हर वर्ग के लिए किए गए निर्णय मोदी सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाते हैं। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री का धन्यवाद व्यक्त करता हूँ।'' शाह ने कहा, ‘‘ कोविड-19 वैश्विक महामारी से राहत के लिए गरीब कल्याण योजना में 1 लाख 70 हजार करोड़ रू की घोषणा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार।''
PunjabKesari
भाजपा महासचिव भूपेन्द्र यादव ने कहा कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1 लाख 70 हजार करोड़ रू के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है। यह दर्शाता है कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केंद्र सरकार एकतरफ इस महामारी से देश को उबारने को लेकर अडिग हैं, वहीं देश के गरीबों के हितों को भी प्राथमिकता दे रही है। उन्होंने कहा कि इस घड़ी में मोदी सरकार पूरी तरह गरीबों सहित देश की समस्त जनता के साथ खड़ी है।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने पैकेज का स्वागत करते हुए ट्वीट किया, ‘‘ देश के प्रधानमंत्री का धन्यवाद। '' गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना वायरस महामारी और उसके आर्थिक प्रभाव से निपटने को लेकर बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1.70 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News