सिंघू बॉर्डर हत्याकांड को लेकर भाजपा ने साधा निशाना, कहा- दलित की हत्या पर कांग्रेस की चुप्पी निंदनीय

punjabkesari.in Saturday, Oct 16, 2021 - 08:31 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली-हरियाणा सीमा पर किसानों के प्रदर्शन स्थल के पास एक व्यक्ति की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या किए जाने की घटना को लेकर कांग्रेस को निशाने पर लिया है और कहा है कि पंजाब के एक बेकसूर दलित की हत्या पर कांग्रेस की चुप्पी निंदनीय है।

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में दलित व्यक्ति की नृशंस हत्या की दुखद घटना पर एक शब्द नहीं कहा, जो अफसोसजनक है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी सहूलियत के मुताबिक नकारात्मक ढंग से किसान और दलित अधिकारों का मुद्दा उठाती है लेकिन आम जनता से जुड़े मुद्दों पर कभी प्रतिक्रिया नहीं देती।

भाटिया ने कहा,‘‘पेशेवर प्रदर्शनकारी खुद को किसान बताकर राष्ट्र का बड़ा नुकसान कर रहे हैं, जिन्होंने निर्दोष व्यक्ति की जान ली है। महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया है और तिरंगे का अपमान किया है। इन तथाकथित किसानों ने क्रिया की प्रतिक्रिया के तौर पर आम नागरिकों की हत्याओं को जायज ठहराया है, उन्हें किसान नहीं कहा जा सकता है। इसके बावजूद इस जघन्य कांड की गांधी ने निंदा नहीं की। '' उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान के हनुमानगढ़ में दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या हुई तब भी कांग्रेस खामोश रही।

भाटिया ने कहा कि राकेश टिकैत ने कहा है कि आयोजकों की कोई जिम्मेदारी नहीं है। देश की जनता पूछ रही है कि अगर आप एक प्रदर्शन का आयोजन करते हैं और उसमें तिरंगे का अपमान किया जाता है, अराजकता फैलाई जाती है, दलित युवक की हत्या कर दी जाती है, तो प्रदर्शन का आयोजन करने वालों की जिम्मेदारी क्या होती है?

भाटिया ने कहा कि पंजाब और राजस्थान के किसानों पर लाठीचार्ज होता है तब भी कांग्रेस चुप्पी साध लेती है। उन्होंने कहा, ‘‘ कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र खत्म हो गया है जो आज की कार्यसमिति की बैठक से और स्पष्ट हो गया है। अपनी विफलताओं को छिपाने के लिये गांधी परिवार‘परिवार कार्यसमिति की बैठक'आयोजित करते है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल जैसे‘जी-23'के वरिष्ठ नेता आवाज़ उठाते हैं तो उनके खिलाफ घर के बाहर पार्टी के कार्यकर्ता ही प्रदर्शन करते हैं।'' उन्होंने कहा, ”कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता खुद कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी आज उस जहाज की तरह है जिसको खुद यह नहीं पता कि उसका कप्तान कौन है और वह किस दिशा में जा रहा है? इसीलिए उन्होंने मांग रखी कि उन्हें एक पूर्णकालिक एवं व्यवहारिक अध्यक्ष की आवश्यकता है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News