भाजपा का नीतीश पर तंज, जो बैठक फाइनल नहीं कर पा रहे, वह प्रधानमंत्री कैंडीडेट कैसे करेंगे फाइनल

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 03:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क : जनता दल यूनाइटेड के नेता तथा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से विपक्ष को इकट्ठा करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन भाजपा ने नीतीश कुमार की इन कोशिशों पर बड़े सवाल खड़े किए हैं। विपक्षी एकता के लिए नीतीश कुमार की ओर से 12 जून को एक बैठक रखी गई थी। यह बैठक स्थगित हो गई है और इसके लिए नई तारीख की घोषणा नहीं की गई है। नीतीश कुमार की इन कोशिशों पर तंज कसते हुए भाजपा महासचिव तथा बिहार के इंचार्ज विनोद तावड़े ने कहा कि जो दल आपस में बैठक करने के लिए तारीख फाइनल नहीं कर सकते, वे संयुक्त नीति बनाकर प्रधानमंत्री उम्मीदवार कैसे तय करेंगे।

इस मामले में केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि विपक्षी दल आपस में बंटे हुए हैं। हम खुद चाहते हैं कि एक जिम्मेदार विपक्ष बने लेकिन मौजूदा समय में जो विपक्ष है, वह अजीब किस्म का है जिसमें आधे नेता तो नेतृत्व के लिए कोशिशों में जुटे हैं जबकि आधे आपस में भिड़ रहे हैं। नीतीश कुमार पर हमला बोलने वालों में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला भी शामिल हो गए हैं तथा उन्होंने तो गंगा नदी पर निर्माणाधीन पुल के गिरने को लेकर तीखा हमला बोला है।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार विपक्षी एकजुटता का पुल बनने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उन्हें यह नहीं पता था कि उनके राज्य में भ्रष्टाचार के बिना कोई पुल नहीं बना जबकि दूसरी तरफ नीतीश कुमार का कहना है कि 12 जून की बैठक इसलिए रद्द की गई है कि उस दिन डी.एम.के. तथा कांग्रेस के नेताओं की व्यस्तता थी। उन्होंने कहा कि अगली बार सभी पार्टियों की उपलब्धता के आधार पर ही बैठक रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस तथा डी.एम.के. के नेताओं को अगली तारीख बताने के लिए कहा गया है।

नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि उन्होंने सभी राजनीतिक दलों को साफ कर दिया है कि उनके प्रमुखों के साथ ही बैठक होगी, अगर कोई पार्टी का प्रमुख नेता शामिल न होकर अपने किसी प्रतिनिधि को भेजता है तो वह मंजूर नहीं होगा। नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि संभावना जताई जा रही है कि कांग्रेस अपने अध्यक्ष की बजाय किसी और को भेज सकती है लेकिन यह स्वीकार नहीं होगा। इस मामले में कुछ भी छिपा हुआ नहीं है कि ममता बनर्जी ने ही पटना में बैठक का प्रस्ताव दिया था, लेकिन कांग्रेस चाहती थी कि बैठक को लेकर राहुल अंतिम फैसला लें। अब संभावना जताई जा रही है कि जून के अंतिम सप्ताह में यह बैठक हो सकती है। वैसे 23 जून को बैठक होने की भी चर्चा है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News