मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर भाजपा का ''महाप्लान'', गांव-गांव का दौरा करेंगे केंद्रीय मंत्री, जानेंगे विकास की हकीकत

punjabkesari.in Friday, May 20, 2022 - 10:01 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार के शासन के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में सभी केंद्रीय मंत्री देशभर के गांवों का दौरा करेंगे और सरकार की कल्याणकारी योजनाओं पर आम जनता की प्रतिक्रिया लेंगे। इसके साथ ही भाजपा ने हालिया विधानसभा चुनावों में अपनी जीत का श्रेय महिला, युवा व कल्याणकारी योजनाओं को दिया है। भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक शुक्रवार को यहां पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई। इसमें पार्टी ने कांग्रेस शासित राजस्थान में अपराधों की स्थिति को लेकर भी चिंता जताई। पार्टी ने बैठक के पहले दिन तीन वक्तव्य जारी किये गये। इसमें केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कार्यकाल को 'आठ साल सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण' बताया गया है।

सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा है कि 'इतिहास प्रधानमंत्री मोदी को दया व करुणा के प्रतीक के रूप में याद रखेगा।' भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने कहा कि पार्टी मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने का जश्न 'सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण' की थीम पर मनाएगी। तावड़े ने कहा, "सभी केंद्रीय मंत्री (कल्याणकारी योजनाओं के) लाभार्थियों के साथ बातचीत करने के लिए देशभर के गांवों का दौरा करेंगे और रात वहीं बिताएंगे।" इस पहल का उद्देश्य लोगों की राय जानना है।

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा व मणिपुर के विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत को लेकर पार्टी ने एक वक्तव्य 'चार राज्यों में महाविजय' जारी किया। भाजपा की जीत का जिक्र करते हुए इसमें कहा गया है इससे एक बार फिर साबित हो गया है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश की जनता की अगाध और अटूट आस्था है। इसमें कहा गया है,‘‘प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प और कार्यों ने नये भारत के निर्माण के लिए जाति-पंथ की सीमा से परे एक 'लाभार्थी' वर्ग और एक नया 'एम वाई' यानी 'महिला, युवा व योजना' का समीकरण तैयार किया है।'' एक वक्तव्य में राजस्थान की कांग्रेस सरकार को 'जन विरोधी' करार दिया गया है। राज्य सरकार को किसान व युवा विरोधी बताते हुए वक्तव्य में कहा गया है कि 'कानून व्यवस्था बदहाल, अपराधी बेखौफ व राज्य में जंगलराज है।' इसके साथ ही कांग्रेस सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News