कर्नाटक में BJP-RSS के विरोध के बीच, यीशू की 114 फीट ऊंची प्रतिमा बनाने की तैयारी

2020-01-13T21:47:50.26

नेशनल डेस्कः कर्नाटक में कांग्रेस के पूर्व मंत्री और कनकपुरा सीट से मौजूदा विधायक डीके शिवकुमार पर, यीशु मसीह की 114 फीट ऊंची मूर्ति बनाने का प्रस्ताव पास कराने का आरोप लगाते हुए, BJP और RSS ने जमकर प्रदर्शन किया है। उन्होंने इसे कनकपुरा चलो प्रदर्शन का नाम दिया। भाजपा कपालिबेटा में सैकड़ों लोगों के जुटने की उम्मीद कर रही है।  वहीं, इन आरोपों का खंडन करते हुए डीके शिवकुमार ने कहा है कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में ईसा मसीह की विशालकाय मूर्ति बनाने का निर्णय मेरा नहीं बल्कि, गांव वालों का है। मैं पिछले 30 सालों से उनका विधायक हुं, इसलिए मुझे उनका समर्थन करना होगा। उन्होंने आगे कहा कि ये साधारण लोग हैं हमें उनका समर्थन करना चाहिए।

जबकि भाजपा और आरएसएस, डीके शिवकुमार पर आरोप लगाते हुए कह रहे है कि यह प्रतिमा कांग्रेस के नेता डीके की परियोजना है। वहीं, शिवकुमार ने अपने समर्थकों को चेताते हुए कहा है कि,  मैं सभी से आग्रह करता हूं कि आप सब, भाजपा और आरएसएस के उकसावे या भड़काने में न आएं। स्थानीय प्रशासन ने शांति सुनिश्चित करने के लिए सशस्त्र पुलिस इकाइयों समेत करीब 1000 से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती का निर्णय लिया है।

बता दें कि, हैरोबीली एक ईसाई बहुल गांव है। जिसमें, 25 दिसंबर को डीके शिवकुमार द्वारा यीशू मसीह की पत्थर की मूर्ति निर्माण की नींव रखी गई थी। इसके लिए उन्हें राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत 10 एकड़ जमीन भी दी गई है। मूर्ति निर्माण के लिए एक ट्रस्ट का निर्माण भी किया गया हैं। इस प्रतिमा के निर्माण के लिए ग्रेनाइट का उपयोग किया जाएगा। बता दे कि, यह समुदाय यहां लगभग 400 सालों से रह रहा है। क्रिसमस के मौके पर शिवकुमार ने ट्रस्ट को जमीन के दस्तावेज सौंपे थे। 
 


Edited By

Ashish panwar

Related News