बटला एनकाउंटर केसः भाजपा का पलटवार, कहा- सोनिया, अरविंद और ममता मांगे देश से माफी

punjabkesari.in Monday, Mar 15, 2021 - 06:39 PM (IST)

नेशनल डेस्कः बटला हाउस एनकाउंटर केस में सोमवार को दिल्ली की एक अदालत ने आतंकी आरिज खान को फांसी की सजा सुनाई। इसके बाद इसको लेकर राजनीति शुरू हो गई है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि आतंकवादियों के समर्थकों का आज पर्दाफाश हो गया। सोनिया गांधी, अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी को देश से माफी मांगनी चाहिए।

प्रकाश जावडेकर ने ट्वीट कहा कि बाटला हाउस केस में न्यायालय के निर्णय ने आज आतंकवादियों के समर्थकों का पर्दाफाश कर दिया है। सोनिया गांधी, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी एवं अन्य सभी जिन्होंने हमारे बहादुर पुलिस कर्मियों की सत्यनिष्ठा पे सवाल उठाया था, आतंकियों का साथ दिया था,आज उन्हें देश से माफी मांगनी होगी। बता दें कि बटला एनकाउंटर को लेकर राजनीतिक दलों ने इस पर सवाल उठाए थे।

गौरतलब है कि साल 2008 में बटला हाउस मुठभेड़ के दौरान हुई पुलिस निरीक्षक मोहन चंद शर्मा की हत्या के दोषी आरिज खान को सोमवार को मौत की सजा सुनाई। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संदीप यादव ने आरिज पर कुल 11 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया। अदालत ने कहा कि इसमें से 10 लाख रुपये तत्काल शर्मा के परिवार के सदस्यों के लिये जारी कर दिये जाने चाहिये।

दक्षिणी दिल्ली के जामिया नगर इलाके में 2008 में बटला हाउस मुठभेड़ के दौरान दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के निरीक्षक शर्मा की हत्या कर दी गई थी। इस मामले के संबंध में जुलाई 2013 में एक अदालत ने इंडियन मुजाहिदीन के आतंकवादी शहजाद अहमद को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। इस फैसले के विरुद्ध अहमद की अपील उच्च न्यायालय में लंबित है। आरिज खान घटनास्थल से भाग निकला था और उसे भगोड़ा घोषित कर दिया गया था। खान को 14 फरवरी 2018 को पकड़ा गया और तब से उस पर मुकदमा चल रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News