राहुल गांधी को नहीं कांग्रेस की चिंता- बीजेपी

punjabkesari.in Sunday, Jul 22, 2018 - 05:18 AM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए केंद्र में सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस का नेतृत्व करने के लिए उनमें ‘‘क्षमता’’ और ‘‘गंभीरता’’ का अभाव है तथा उनमें ‘‘केवल हल्कापन और ओछापन’’ है। केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा प्रधानमंत्री को गले लगाने की घटना के एक दिन बाद भाजपा की ओर से यह बयान आया है।

राहुल में जिम्मेदारी का अभाव
भाजपा के प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्हराव ने कहा, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश को दिखाया है कि वह काम के उपयुक्त नही हैं। उनमें पार्टी के नेतृत्व की क्षमता नहीं है। उनमें गंभीरता, संजीदगी और जिम्मेदारी का अभाव है जो राजनीतिक पद संभालने के साथ आती है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हल्कापन और ओछापन राजनीति के गुण नहीं होते हैं। ऐसा लगता है कि उनमें केवल हलकापन और ओछापन ही है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस जैसे राजनीतिक दल का नेतृत्व करने के लिए जरूरी कोई गुण उनमें नहीं है।’’

PunjabKesari

राहुल ने गले लगाकर चौंकाया
अविश्वास प्रस्ताव पर कल चर्चा के दौरान सरकार के विभिन्न मुद्दों पर अपने आक्रामक भाषण के बाद लोकसभा में राहुल गांधी चल कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास गए और उन्हें गले लगा कर सबको चौंका दिया था। मोदी ने राहुल से हाथ मिलाया, लेकिन ठीक से गले लगाने के लिए खड़े होने के कांग्रेस नेता के अनुरोध की प्रधानमंत्री ने अनदेखी कर दी और वह बैठे रहे। इसके बावजूद कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री को उनके बैठे रहते ही उन्हें गले लगाया।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री की आलोचना की थी
अपने भाषण में राहुल ने नोटबंदी, बेरोजगारी, राफेल सौदा, खराब अर्थव्यवस्था, भीड़ हिंसा, पीट पीट कर जान लेने की घटना और दलितों और महिलाओं के खिलाफ कथित अत्याचार के लिए प्रधानमंत्री की आलोचना की थी। सदन की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि एक राजनीतिक नेता के लिए क्षमता, प्रतिबद्धता, स्थिरता, करुणा और विश्वसनीयता की आावश्यकता होती है और राहुल गांधी में इन सबकी कमी है।

PunjabKesari

भाजपा नेता ने कहा विपक्ष प्रायोजित अविश्वास प्रस्ताव में हार से विपक्षी महागठबंधन में दरार सामने आ गया है। सरकार के खिलाफ विपक्ष की तरफ से लाये गए अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 126 मत जबकि विरोध में 325 मत पड़े थे।

PunjabKesari  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News