Mission 2019: BJP का बड़ा दांव, बढ़ाया अमित शाह का कार्यकाल

punjabkesari.in Saturday, Sep 08, 2018 - 07:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी को लगातार चुनावी जीत हासिल कराने वाले अमित शाह ताकतवर और लोकप्रिय नेता हैं। वह शतरंज के खिलाड़ी रहे हैं जो जानते हैं कि कौन मोहरा किस जगह राजा और रानी के लिए खतरा बन सकता है। शाह ने देश के 21 राज्‍यों में भाजपा और सहयोगियों की सरकार बनाने कामयाबी हासिल की है। जिसे देखते हुए मोदी सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा दांव खेला है।
PunjabKesari
भाजपा 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव मौजूदा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में ही लड़ेगी। वैसे तो शाह का कार्यकाल जनवरी 2019 में ही समाप्त हो रहा है लेकिन चुनावों को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने अध्यक्ष के चुनाव को भी स्थगित कर दिया है। यह फैसला दो दिन की राष्ट्रीय कार्यकारणी बैठक के दौरान लिया गया है जो शनिवार को दिल्ली में शुरु हुई है। अगस्त 2014 में अमित शाह को भाजपा अध्यक्ष के तौर पर निर्वाचित किया गया था। 
PunjabKesari
सूत्रों के अनुसार भाजपा अध्यक्ष की अध्यक्षता में पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसमें कार्यकर्ताओं ने लोकसभा चुनाव में सभी को साथ लेते हुए 2014 से अधिक बहुमत से सरकार बनाना सुनिश्चित करने के लिये काम करने का संकल्प लिया है। पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों एवं राज्य इकाई के अध्यक्षों की बैठक में ‘‘अजेय भाजपा’’ के नारे को अंगीकार किया गया ।
   
PunjabKesari
सूत्रों के अनुसार बैठक में इस साल के अंत तक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान सहित पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत के लिये पूरा जोर लगाने का संकल्प लिया गया । मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले विधानसभा के लिये भाजपा ने विशेष जोर लगाने की प्रतिबद्धता जतायी। पार्टी को पूरा भरोसा है कि वह 2019 के लोकसभा चुनाव में 2014 के लोकसभा चुनाव से अधिक बहुमत से जीत दर्ज करेगी ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News