पीड़ित परिवार से मिले भाजपा सांसद हंसराज हंस, AAP पर लगाया राजनीति करने का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 04:25 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद हंसराज हंस ने मंगलवार को अपने उत्तर पश्चिम दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र के शाहबाद डेरी इलाके में उस लड़की के परिजन से मुलाकात कर आर्थिक सहायता प्रदान की, जिसकी बर्बरतापूर्वक हत्या कर दी गई है। शाहबाद डेरी इलाके में रविवार को एक युवक ने 16 वर्षीय लड़की की चाकू से वार करके और फिर पत्थर से कुचल कर हत्या कर दी थी। आरोपी साहिल (20) को सोमवार को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार किया गया।

हंस ने लड़की के परिजनों से मिलने के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘परिवार की दुनिया उजड़ गई है। बेटियों को घर की लक्ष्मी माना जाता है। हम सिर्फ उन्हें सांत्वना दे सकते हैं और कुछ आर्थिक मदद कर सकते हैं।'' उन्होंने कहा कि परिवार को भाजपा की ओर से वित्तीय सहायता प्रदान की गई है। भाजपा की दिल्ली इकाई के एक बयान में कहा गया है कि हंस के साथ गए भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने दुख की घड़ी में परिवार के प्रति सहानुभूति जताई और उन्हें ‘छोटी अंतरिम वित्तीय सहायता' प्रदान की।

हंस ने हत्या का राजनीतिकरण करने और इसका राजनीतिक लाभ उठाने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की निंदा की। ‘आप' के नेता सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार को हत्या को लेकर उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि दिल्ली के लोगों का राष्ट्रीय राजधानी की कानून-व्यवस्था पर से ''विश्वास खत्म'' हो गया है। दिल्ली सरकार ने पीड़िता के परिवार को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News