भाजपा विधायक ने की मुख्यमंत्री वसुंधरा से बंगला खाली करने की मांग

punjabkesari.in Friday, May 25, 2018 - 05:47 PM (IST)

जयपुर: असंतुष्ट भाजपा विधायक और दीनदयाल वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर विशेषाधिकार का दुरुपयोग करके पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान मुख्यमंत्री के नाते दो बंगले रखने का आरोप लगाया है। तिवाड़ी ने शुक्रवार को राजभवन में राज्यपाल कल्याण सिंह को ज्ञापन सौंपा और मांग की कि मुख्यमंत्री राजे से बंगला नंबर 13 खाली कराया जाए जो पूर्व मुख्यमंत्री के नाते उनके कब्जे में है। सिविल लाइन्स स्थित बंगला नंबर 13 में मुख्यमंत्री वर्तमान में रह रही हैं लेकिन यह उनका आधिकारिक निवास नहीं है।

राजभवन के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में तिवाड़ी ने कहा कि राज्यपाल ने उन्हें बताया ​कि उच्चतम न्यायालय का जो निर्णय उत्तर प्रदेश में लागू हुआ है, वह संपूर्ण देश में लागू होता है। राज्यपाल ने उन्हें बताया कि उन्होंने भी पूर्व मुख्यमंत्री की हैसियत से मिले लखनऊ के सरकारी बंगले को खाली कर दिया है। तिवाड़ी ने आरोप लगाया कि ‘मुख्यमंत्री ने जागीरदारी के रूप में बंगला नंबर 13 और बंगला नंबर 8 दोनों अपने पास रख रखे हैं।’
PunjabKesari
उन्होंने राज्यपाल से बंगला नंबर 8 के रख-रखाव के खर्चों व बंगला नंबर 13 में पिछले 4 सालों में मुख्यमंत्री की सुख-सुविधाओं के लिए राजकोष से किए गए व्यय की उच्चस्तरीय जांच करवाकर राजे से व्यक्तिगत वसूली किए जाने की मांग भी की। तिवाड़ी ने यह भी कहा कि बंगला नं 13 जो एक राजकीय आवास है, उसका नाम ‘अनंत विजय’ किस आधार पर रखा गया, इसकी भी जांच होनी चाहिए। तिवाड़ी ने कहा कि यदि बंगला नंबर 13 खाली नहीं किया जाता है ​तो वाहिनी के कार्यकर्ता प्रदेश भर में आंदोलन कर मुख्यमंत्री को इसे खाली करने के लिए मजबूर करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News