''BJP कर रही केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग'': एसएससी घोटाले पर बोली ममता बनर्जी

punjabkesari.in Thursday, May 19, 2022 - 01:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) भर्ती घोटाले पर जारी विवाद के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार निशाना साधते हुए उस पर राजनीतिक प्रतिशोध के लिए संघीय एजेंसियों का ‘‘दुरुपयोग' करने का आरोप लगाया। बनर्जी ने यह भी दावा किया कि राज्य की पूर्ववर्ती वाम मोर्चा सरकार के कार्यकाल के दौरान सरकारी नौकरियों की भर्ती में कई विसंगतियां थीं और वह उससे जुड़ी जानकारी ‘‘जल्द साझा करेंगी।''

मुख्यमंत्री ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘भाजपा देश में तुगलकी शासन चला रही है और देश को बांटने की कोशिश कर रही है। वे केंद्रीय एजेंसियों को नियंत्रित कर रहे हैं और उनका इस्तेमाल राजनीतिक प्रतिशोध के लिए कर रहे हैं।' दिल्ली में 14वीं सदी में मुस्लिम शासक मुहम्मद-बिन-तुगलक का शासन था, जिसका जिक्र ममता बनर्जी यहां कर रहीं थी। बनर्जी ने कहा, ‘‘नियुक्तियों में विसंगतियों को लेकर काफी कुछ कहा जा रहा है। अगर किसी ने कुछ गलत किया है, तो कानून अपना काम करेगा। किन्तु, यह दुष्प्रचार अभियान बंद होना चाहिए।

वाम मोर्चे की सरकार के दौरान एक कागज के टुकड़े पर नाम लिखकर देने से ही नौकरी मिल जाती थी। मैं इन अनियमितताओं का जल्द खुलासा करूंगी।' पश्चिम बंगाल के सरकारी स्कूलों की नियुक्तियों में पाई गई कथित गड़बड़ियों के सिलसिले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने राज्य के मंत्री पार्थ चटर्जी से बुधवार की शाम को तीन घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर चटर्जी सीबीआई के अधिकारियों के समक्ष पेश हुए थे। अदालत ने भर्ती प्रक्रिया में अनियमितताओं को ‘‘सार्वजनिक घोटाला'' करार दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News